लॉगिन

निसान मैग्नाइट ने भारत में 1 लाख बुकिंग का आंकड़ा पार किया

निसान मैग्नाइट की बिक्री दिसंबर 2020 में शुरू हुई थी और सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को 1,00,000 बुकिंग संख्या हासिल करने में लगभग ढाई साल लग गए हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 3, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    निसान मोटर इंडिया ने मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए 1 लाख बुकिंग का आंकड़ा पार कर एक नया मुकाम हासिल किया है. निसान मैग्नाइट कंपनी के लिए एक कामयाब कर रही है जो जापानी ऑटो दिग्गज को भारत में पटरी पर वापस लाई है. यह पेशकश दिसंबर 2020 में बिक्री पर गई थी और मैग्नाइट को 100,000 बुकिंग संख्या हासिल करने में लगभग ढाई साल लग गए हैं. मॉडल को लॉन्च होने के बाद से एक महीने में 32,000 से अधिक बुकिंग मिली थीं, जबकि इसने फरवरी 2021 में 40,000 बुकिंग का आंकड़ा हासिल किया था.

    undefined

    कंपनी को लगभग एक साल बाद जनवरी 2022 तक कार के लिए 78,000 बुकिंग मिल गई थीं और मैग्नाइट को उसके बाद से अब तक 22,000 अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं. ध्यान दें कि इस बीच कई बार लॉकडाउन के मद्देनजर कम खरीदारी भी हुई.

    निसान मैग्नाइट को शुरु में ₹ 4.99 लाख (एक्स-शोरूम) पर लॉन्च किया गया, जिसने इसे काफी लोकप्रिय बनाया था. पिछले कुछ वर्षों में कार की कीमतों में भारी बढ़ोतरी देखी गई है लेकिन अभी भी अपने सेगमेंट में यह सबसे सस्ती कार बनी हुई है. अब कीमतें ₹ 5.88 लाख से शुरू होती है, जो ₹ 10.56 लाख तक जाती है, सभी कीमतें एक्स-शोरूम इंडिया हैं.

    यह भी पढ़ें: भारत में डैटसन के सफर का हुआ अंत, कारों का निर्माण रुका

    निसान ने इस साल मार्च में अपने तमिलनाडु प्लांट में 50,000 मैग्नाइट बनाने का आंकडा पार किया था. भारत सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए वैश्विक उत्पादन केंद्र है, और यहां से कार को लगभग 13 बाजारों में निर्यात किया जाता है. निसान मैग्नाइट को ग्लोबल एनकैप और आसियान एनकैप से 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग भी मिली है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें