लॉगिन

जानिए निसान मैग्नाइट एसयूवी के आकर्षक डिज़ाइन के पीछे की कहानी

निसान इंडिया ने उन डिजाइन तत्वों का खुलासा किया है जिन्होंने मैग्निटिक का बनाया है. यह भारत में निसान की पहली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी होगी और कंपनी की किस्मत में बहुत बदलाव ला सकती है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 5, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    निसान मैग्नाइट सब-कम्पैक्ट एसयूवी के कॉन्सेप्ट को कुछ सप्ताह पहले ही पहली बार दिखाया गया था. यह डिजाइन निश्चित तौर पर मॉडर्न लगती है और आकर्षक भी. निसान ने डिजाइन पर कुछ और प्रकाश डालते हुए कई चीज़े बताई हैं जिन्होंने मैग्नेट को यह लुक दिया है. कार को तीन जापानी मूल्यों के साथ डिजाइन किया गया है जो कबुकु, सुई और इनेस हैं. जापानी भाषा में, कबुकु का अर्थ है गेम-चेंजर, सुई का उद्देश्य शुद्धता है और इनेस का मतलब है ऊर्जा. अब तक मैग्नाइट की तस्वीरें इन सब विषयों को व्यक्त करती रही हैं. मैग्नाइट को निसान की वैश्विक डिजाइन टीम द्वारा डिज़ाइन किया गया है, लेकिन चेन्नई के  निसान डिज़ाइन स्टूडियो के सुझावों को भी शामिल किया गया.

    f7k53pg

    कार की डिज़ाइन में चेन्नई के निसान डिज़ाइन स्टूडियो के सुझावों को भी शामिल किया गया

    निसान मोटर कॉरपोरेशन के फ्यूचर डिज़ाइन डायरेक्टर केई क्यू ने कहा, "हमने कार के लिए भारतीय और जापानी संस्कृतियों का बारीकी से अध्ययन किया, कार की डिज़ाइन दोनों देशों को जोड़ती है. इस प्रक्रिया में हमें आधुनिक शहरी कार चलाने वालों से प्रेरणाएँ मिलीं. निसान मैगनाइट पहियों पर भारत की सच्ची भावना है."

    यह भी पढ़ें: निसान मैगनाइट सबकॉम्पैक्ट SUV कॉन्सेप्ट से हटा पर्दा, भारत में लॉन्च 2021 तक

    om2ua3i

    केबिन में एक काले और लाल रंग का उपयोग किया गया है और स्पेस भी अच्छा दिख रहा है.

    हाल ही में, निसान ने मैग्नाइट के कैबिन की तस्वीरों को जारी किया और यह बाहर से काफी अलग है. डैशबोर्ड पर 3 डी हनीकॉम्ब का इस्तेमाल किया गया है, जबकि ट्रेपोजॉइडल एसी वेंट अलग दिखते हैं. केबिन में काले और लाल रंग का उपयोग किया गया है और स्पेस भी अच्छा दिख रहा है. निसान मैगनाइट सब-कम्पैक्ट एसयूवी को 2021 की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया जाएगा. यह किआ सोनेट, टाटा नेक्सॉन, हुंडई वेन्यू, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा और आगामी टोयोटा अर्बन क्रूजर के मुकाबले में उतरेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें