भारत में नई बाइक और कारें

निसान मैगनाइट सबकॉम्पैक्ट SUV कॉन्सेप्ट से हटा पर्दा, भारत में लॉन्च 2021 तक

language dropdown

निसान ने आधिकारिक खुलासा कर दिया है कि भारतीय बाज़ार में नई सबकॉम्पैक्ट SUV का नाम मैगनाइट होगा और इसे अगले साल देश में लॉन्च किया जाएगा.

expand फोटो देखें
भारतीय बाज़ार में नई सबकॉम्पैक्ट SUV का नाम मैगनाइट होगा

भारत में सबसे तेज़ी से तरक्की करने वाला सैगमेंट में पहले नंबर पर सबकॉम्पैक्ट SUV स्पेस है और हम इस सैगमेंट में निर्माता कंपनियों की लगातार बढ़ती दिलचस्पी देख रह हैं. निसान भी इस सैगमेंट में जल्द ही एंट्री करने वाली है जो भारत में बहुत जल्द नई सबकॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने का प्लान बना रही है. निसान ने आधिकारिक खुलासा कर दिया है कि भारतीय बाज़ार में नई सबकॉम्पैक्ट SUV का नाम मैगनाइट होगा और इसे अगले साल देश में लॉन्च किया जाएगा. कार का अगला हिस्सा दिखने में आकर्षक है जिसके साथ ऊंचे कद वाली चौड़ी ग्रिल लगाई गई है जिसे पतले रैपअराउंड एलईडी हैडलैंप्स ने घेरा हुआ है. कार के व्हील आर्च पर इस्तेमाल की गई प्लास्टिक क्लैडिंग इसके और भी आकर्षक बनाती है.

hfokocb8व्हील आर्च पर इस्तेमाल की गई प्लास्टिक क्लैडिंग इसके और भी आकर्षक बनाती है

निसान इंडिया ने आगामी मैगनाइट को डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिए हैं जो बड़े आकार के टायर्स के साथ आए हैं और इस कार को SUV वाला दमदार लुक देते हैं. कार के साथ बेल्ट दिया गया है जो इसकी छत से होते हुए पिछले हिस्से तक जाता है और कार की झुकती हुई छत और हाउंचेस को बेहतर लुक देता है. मुकाबले के हिसाब से कार स्पोर्टी लुक के साथ पेश की जाने वाली है और अर्बन SUV के बाज़ार में निश्चित तौर पर ये सबकॉम्पैक्ट SUV दमदार प्रदर्शन कर सकती है. हमें इस वक्त ये नहीं पता कि भारत में लॉन्च के समय SUV का असल प्रपोर्शन क्या होगा.

निसान

निसान कारें

ये भी पढ़ें : Exclusive: भारत से होगा किआ सोनेट का वर्ल्ड डेब्यू, तारीख का हुआ खुलासा

36i16jr8निसान इंडिया ने आगामी मैगनाइट को डुअल-टोन अलॉय व्हील्स दिए हैं
0 Comments

निसान की ये सब-4 मीटर SUV सीएमएफए प्लैटफॉर्म पर बनाई जाएगी जो रेनॉ ट्राइबर में भी इस्तेमाल हुआ है. निसान का कहना है कि SUV सैगमेंट में पहले कुछ फीचर्स के साथ आएगी जिसमें 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा व्यू, क्र्रूज़ कंट्रोल और कनेक्टेड कार तकनीक शामिल हैं. निसान मैगनाइट के साथ ट्राइबर से लिया 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर बीएस6 पेट्रोल इंजन लगाया जाएगा जो निचले वेरिएंट्स में नेचुरली एस्पिरेटेड अवतार में आएगा, ये इंजन 71 बीएचपी और 96 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, वहीं SUV के स्पोर्टी टर्बोचार्ज्ड वर्जन पेश किए जाने का भी अनुमान है जो 1.0-लीटर इंजन के साथ आएगा जो 99 बीएचपी पावर औश्र 160 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. कार के साथ सामान्य तौर पर 5-स्पीड मैन्युअल और वैकल्पिक तौर पर सीवीटी गियरबॉक्स दिया जाएगा.

कम्पेयर निसान किक्स मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

लेटेस्ट न्यूज़