लॉगिन

निसान मैग्नाइट पर मिल रही 6 महीने तक वेटिंग, इन दो वेरिएंट की मांग सबसे ज़्यादा

बता दें कि मैग्नाइट के 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और दो रंगों वाले वेरिएंट्स की फिलहाल बाज़ार में सबसे ज़्यादा मांग है. जानें मैग्नाइट की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 28, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    निसान मैग्नाइट भारतीय बाज़ार के सबकॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट की सबसे नई कार है जो अब लोगों का खासा ध्यान खींच रही है. SUV के लॉन्च से दो महीने के भीतर ही निसान मैग्नाइट पर 6 महीने की वेटिंग दी जा रही है. हमने इस बारे में मुंबई, चेन्नई और बेंगलुरु के कुछ निसान डीलर्स से बात की और सभी ने यह कहा है कि ग्राहकों द्वारा चुने गए वेरिएंट और रंग पर यह वेटिंग निर्भर करती है, फिलहाल निसान मैग्नाइट सबकॉम्पैक्ट SUV पर सभी जगह 8 से 26 हफ्तों की वेटिंग चल रही है. बता दें कि मैग्नाइट के 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और दो रंगों के विकल्प वाले वेरिएंट्स की फिलहाल बाज़ार में सबसे ज़्यादा मांग है.

    skk8r6fgमैग्नाइट को चार ट्रिम - XE, XL, XV और XV प्रिमियम में पेश किया गया है

    निसान की पहली सबकॉम्पैक्ट SUV मैग्नाइट को चार ट्रिम - एक्सई, एक्सएल, एक्सवी और एक्सवी प्रिमियम में पेश किया गया है और कार के साथ दो पेट्रोल इंजन 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिए गए हैं. मैग्नाइट का नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन 71 बीएचपी पावर और 96 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, वहीं टर्बो पेट्रोल इंजन 99 बीएचपी पावर के साथ 160 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. कंपनी ने दोनों ही इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और विकल्प में सीवीटी गियरबॉक्स दिया है. सीवीटी गियरबॉक्स के साथ टर्बो पेट्रोल इंजन में थोड़ा कम टॉर्क पैदा होता है जो 152 एनएम है.

    ff3p1pm4यह भारत में बनी कार है और यहीं से विदेशी बाज़ारों में इस निर्यात किया जाएगा

    मैग्नाइट कंपनी की पहली सबकॉम्पैक्ट SUV है जिसे सीएमएफ-ए प्लस प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जो खासतौर पर भारतीय बाज़ार के लिए तैयार हुआ है. यह भारत में बनी कार है और यहीं से विदेशी बाज़ारों में इस निर्यात किया जाएगा. इसके अलावा आसियान एनकैप क्रैश टेस्ट में इस सबकॉम्पैक्ट SUV ने सुरक्षा के लिए 4 सितारा रेटिंग हासिल की है. वेटिंग के बारे में हमने निसान मोटर इंडिया की प्रतिक्रिया चाही, यह खबर प्रकाशित होने तक कंपनी की ओर से कोई जवाब नहीं आया है. डीलर्स की बात करें तो वो दावा कर रहे हैं कि मैग्नाइट की बुकिंग के बाद कार घर ले जाने में ग्राहकों को कम से कम 5-6 महीने तक इंतज़ार करना होगा.

    ये भी पढ़ें : 2021 रेनॉ काइगर सबकॉम्पैक्ट SUV के डेब्यू से पहले कंपनी ने जारी की झलक

    5ipn02hkआसियान एनकैप क्रैश टेस्ट में मैग्नाइट ने सुरक्षा के लिए 4 सितारा रेटिंग हासिल की है

    निसान इंडिया ने कुछ समय पहले पुष्टि की थी कि लॉन्च के बाद एक महीने से कुछ ज़्यादा समय में मैग्नाइट के लिए 32,800 बुकिंग हासिल हैं. मैग्नाइट के लॉन्च के बाद 5 दिनों के भीतर ही कंपनी को इसके लिए 5,000 बुकिंग मिली थी, वहीं 15 दिन में कार के लिए 15,000 बुकिंग कंपनी ने हासिल की थीं. वाहन निर्माता ने आगे बताया कि ऑनलाइन माध्यम से कार को 3,800 ग्राहकों ने बुक किया है जो काफी बड़ी संख्या है. इस कार के लिए 2020 के अंत तक करीब 1 लाख 80 हज़ार लोग पूछताछ कर चुके हैं. फिलहाल निसान मैग्नाइट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 5.49 लाख से लेकर रु 9.49 लाख तक है. जो ग्राहक एक्सवी और एक्सवी प्रिमियम वेरिएंट को चुन रहे हैं, उन्हें अलग से रु 38,698 चुकाने पड़ रहे हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    निसान मैग्नाइट पर अधिक शोध

    लोकप्रिय निसान मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें