भारत में नई बाइक और कारें

निसान माइक्रा और सनी की भारत में बिक्री बंद, नहीं मिल सका BS6 इंजन

निसान इंडिया के प्रवक्ता ने इस फैसले की पुष्टि की है. भारत में कम मांग और BS6 नियमों में कार को ढालने की लागत भी इसके बंद होने का बड़ा कारण है.

फोटो देखें

निसान ने खामोशी से निसान माइक्रा, माइक्रा एक्टिव और सनी को अपनी आधिकारिक वेबसाइट से हटा लिया है. फिलहाल कंपनी से सिर्फ दो कारें BS6 किक्स और जीटी-आर को लिस्ट किया है. कंपनी ने इन कारों को इसीलिए बंद किया है क्योंकि 1 अप्रैल से लागू नए इंधन नियमों के हिसाब से इन कारों को बदला नहीं जा सका है. निसान इंडिया के प्रवक्ता ने इस फैसले की पुष्टि की है. भारत में कम मांग और BS6 नियमों में कार को ढालने की लागत भी इसके बंद होने का बड़ा कारण है.

6j1juid8निसान ने भारतीय बाज़ार में माइक्रा के साथ एंट्री की थी

निसान ने भारतीय बाज़ार में माइक्रा के साथ एंट्री की थी और इसके लगभग एक साल बाद कंपनी ने निसान सनी लॉन्च की. दोनों कारों में कई बार कॉस्मैटिक अपडेट किए गए, लेकिन इसकी नई जनरेशन भारत में लॉन्च की जाएगी, इसकी उम्मीद बहुत कम है. इस कार को 2014 में हल्के अपडेट्स दिए गए और 2017 में इसका फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया गया. कार में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया गया जो 76 बीएचपी पावर और 104 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन को सीवीटी गियरबॉक्स से लैस किया था. इसके अलावा माइक्रा के साथ 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जो 63 बीएचपी पावर के साथ 160 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है और 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है.

निसान

निसान कारें

ये भी पढ़ें : 2020 निसान किक्स को मिला नया टर्बो पेट्रोल इंजन, नए फीचर्स से अपडेट हुई SUV

de3s5msइस सेडान में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन लगा है
0 Comments

निसान इंडिया ने सनी को 2011 में भारत में लॉन्च किया जिसके अपडेटेड वर्ज़न को 2017 में लॉन्च किया गया. उस समय बाज़ार में ये सबसे ज़्यादा केबिन स्पेस वाली कंपनी की पहली कार बनी. इस सेडान में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन लगा है. कार का पेट्रोल इंजन 98 बीएचपी पावर और 134 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं कार का डीजल इंजन 85 बीएचपी पावर और 200 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. दोनों ही इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स उपलब्ध कराया गया है.

कम्पेयर निसान किक्स मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.