लॉगिन

Rs. 6.09 लाख कीमत में निसान ने लॉन्च की माइक्रा फैशन वेरिएंट, जानें कितनी अपडेट हुई कार

त्योहारों के सीज़न में ज्यादा मुनाफे के लिए कार कंपनियां अपनी कारों को अपडेट करके बाजार में उतार रही हैं और नए मॉडल लॉन्च कर रही हैं. ऐसे में निसान ने भी अपनी सबसे पॉपुलर कार माइक्रा को फैशन एडिशन में लॉन्च किया है. कंपनी ने इस कार की एक्सशोरूम कीमत 6.09 लाख रुपए रखी है. जानें कितनी बदली माइक्रा?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 12, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • निसान और बैनेटन ने इस कार को लॉन्च करने के लिए हाथ मिलाया है
  • माइक्रा फैशन एडिशन में कंपनी ने कई छोटे कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं
  • निसान ने फैशन एडिशन माइक्रा के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है
त्योहारों का सीज़न आते ही भारत में कार कंपनियों ने अपनी नई कारों और अपडेटेड कारें बाजार में लॉन्च करना शुरू कर दिया है. निसान ने भी अपनी सबसे पॉपुलर कार माइक्रा को अपडेट करके बाजार में उतारी है. कंपनी ने भारत में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 6.09 लाख रुपए रखी है. फैशन एडिशन के नाम से लॉन्च हुई निसान माइक्रा में कंपनी ने कई कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं. निसान ने माइक्रा के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है, कार के साथ 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है. कंपनी ने ज्यादा से ज्यादा बिक्री के लिए फैस्टिव सीज़न से ठीक पहले इस कार को लॉन्च किया है और निसान को उम्मीद है कि फैशन एडिशन ग्राहकों को खासा आकर्षित कर पाएगा.

ये भी पढ़ें : जल्द लॉन्च होगी निसान की नई इलैक्ट्रिक कार लीफ, 1 चार्ज में चलेगी 400 km
 
"रन फॉर फैशन" टैगलाइन के साथ कंपनी ने इस कार को बाजार में उतारा है. बता दें कि पिछले वित्त वर्ष में निसान ने भारत में 80,000 कारें बेची थीं और 70,000 कारें एक्सपोर्ट की थीं. कॉस्मैटिक अपडेट्स की बात करें तो माइक्रा एक्सएल सीवीटी वेरिएंट पर बेस्ड इस कार में नए बॉडी स्टीकर, डिज़ानर स्टीकर्स के साथ ब्लैक डोर मिरर, नए डिज़ाइन की फ्लोर मैट के साथ कई छोटे बदलाव किए गए हैं. इस कार के पहले 500 ग्राहकों को हैंपर पैक दिया जाएगा. इसके साथ ही ग्राहकों को 3 साल तक फ्री सर्विसिंग पैकेज के साथ 5 साल की एक्टेंडेड वॉरंटी पैकेज भी खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़ें : त्योहारों में कार खरीदने का बना रहे हैं प्लान तो पढ़ें ये खबर, सस्ती से लग्ज़री तक सब शामिल
 
निसान इंडिया ने माइक्रा को जून 2017 में आखरी बार अपडेट किया था. कंपनी ने अभी अपनी ऑल-न्यू माइक्रा भारत में लॉन्च नहीं की है, जबकि कार कई देशों में पहले से बिक रही है. हालिया लॉन्च कार में कंपनी ने 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है जो 73 बीएचपी पावर और 104 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. डीजल वेरिएंट की बात करें तो कार में 1.5-लीटर का इंजन लगाया गया है. यह इंजन 63 बीएचपी पावर और 160 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस कार में 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ सीवीटी एक्स-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी दिया है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें