carandbike logo

मैग्नाइट एसयूवी की मांग को पूरा करने के लिए निसान बढ़ा रही है उत्पादन क्षमता: रिपोर्ट

language dropdown

कार का वेटिंग पीरियड को नीचे लाने के लिए कंपनी का लक्ष्य है कि उत्पादन क्षमता को प्रति माह लगभग 3,500 यूनिट तक बढ़ाया जाए.

कार के वेरिएंट के आधार पर 4 महीने से अधिक की वेटिंग चल रही है. expand फोटो देखें
कार के वेरिएंट के आधार पर 4 महीने से अधिक की वेटिंग चल रही है.

भारतीय बाजार से निसान इंडिया को मैगनाइट सब-कम्पैक्ट एसयूवी के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. अब पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, जापानी कार निर्माता ने मजबूत मांग को पूरा करने के लिए अपने चेन्नई प्लांट में उत्पादन को बढ़ाने का फैसला किया है. फिल्हाल कार निर्माता एक महीने में सिर्फ 2700 इकाइयों का निर्माण करने में सक्षम है और वेरिएंट के आधार पर कार पर 4 महीने से अधिक की वेटिंग चल रही है. कंपनी ने इस वेटिंग पीरियड को नीचे लाने के लिए जुलाई तक एक महीने में उत्पादन क्षमता बढ़ाकर लगभग 3,500 यूनिट्स करने का लक्ष्य रखा है.

jv0f2fo

निसान इंडिया को मैग्नाइट एसयूवी के लिए 50,000 बुकिंग मिल चुकी हैं.

निसान मोटर इंडिया के एमडी राकेश श्रीवास्तव ने पीटीआई से कहा, "फरवरी से, तीसरी शिफ्ट शुरू हो गई है. अब हम उत्पादन में तेजी ला रहे हैं. हमारा मानना ​​है कि अगले तीन महीनों में हम उत्पादन को लगभग 2,700 प्रति माह से लगभग 3,500 प्रति माह तक ले जाएंगे."

यह भी पढ़ें: निसान ने अप्रैल में किक्स एसयूवी पर की ₹ 80,000 तक की छूट की घोषणा

उन्होंने यह भी कहा, "यह अब तक की योजना है, लेकिन यह सेमीकंडक्टर की कमी या कोविड के संदर्भ में कमी पर भी निर्भर करता है." सप्लाय के मुद्दों के बारे में पूछे जाने पर, श्रीवास्तव ने कहा, "सेमीकंडक्टर स्थिति में सुधार नहीं हुआ है और केवल चुनौती बढ़ रही है. बाजार में कमी बहुत मजबूत है. सामान्यीकरण जुलाई के बाद ही होगा. वर्तमान में, चुनौती अभी भी है और यह है केवल बढ़ रही है."

0 Comments

उन्होंने यह भी पुष्टि की निसान इंडिया को मैग्नाइट एसयूवी के लिए 50,000 बुकिंग मिल गई हैं और 10,000 से अधिक कारों को डीलरों के हवाले किया गया है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.