carandbike logo

निसान ने हासिल की मैग्नाइट SUV के लिए 50,000 बुकिंग, बाज़ार में दमदार मांग

language dropdown

दिसंबर 2020 में निसान इंडिया ने भारतीय बाज़ार के सबसे तगड़े मुकाबले वाले सबकॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में अपनी पहली मैग्नाइट पेश की थी. पढ़ें पूरी खबर...

मैग्नाइट को चार ट्रिम - XE, XL, XV और XV प्रिमियम में पेश किया गया है expand फोटो देखें
मैग्नाइट को चार ट्रिम - XE, XL, XV और XV प्रिमियम में पेश किया गया है

दिसंबर 2020 में निसान इंडिया ने भारतीय बाज़ार के सबसे तगड़े मुकाबले वाले सबकॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में अपनी पहली मैग्नाइट पेश की थी. लॉन्च के बाद से ही इस कार ने बाज़ार में गर्मी पैदा करना शुरू कर दिया था. कुछ समय पहले ही हमने आपको ऐक्सक्लूसिव जानकारी दी थी कि निसान मैग्नाइट की बुकिंग ने 40,000 का आंकड़ा पार कर लिया है, अब हम आपको बता रहे हैं कि यह आंकड़ा बढ़कर अब 50,000 के पार पहुंच चुका है. बता दें कि मैग्नाइट के 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और दो रंगों के विकल्प वाले वेरिएंट्स की फिलहाल बाज़ार में सबसे ज़्यादा मांग है. बढ़ती वेटिंग को देखते हुए निसान ने तीसरी शिफ्ट का काम शुरू कर दिया है.

o61gcdt8कार के साथ दो पेट्रोल इंजन 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिए गए हैं

निसान इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, राकेश श्रीवास्तव ने बुकिंग के इस आंकड़े पर कहा कि, “हम बड़े आकार की आकर्षक और सुंदर निसान मैग्नाइट के लिए ग्राहकों इतनी ज़ोरदार प्रतिक्रिया पाकर बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं. 50,000 बुकिंग की यह संख्या ग्राहकों के ब्रांड को लेकर विश्वास और इस SUV के पैसा वसूल स्वभाव को दिखाती है जिसे निसान को अगले स्तर पर पहुंचा दिया है.” बता दें कि निसान मैग्नाइट पर करीब 6 महीने की वेटिंग दी जा रही है जो शहर, मॉडल और रंग पर निर्भर करती है.

cqj3o1ssमैग्नाइट को सीएमएफ-ए प्लस प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है

निसान की पहली सबकॉम्पैक्ट SUV मैग्नाइट को चार ट्रिम - एक्सई, एक्सएल, एक्सवी और एक्सवी प्रिमियम में पेश किया गया है और कार के साथ दो पेट्रोल इंजन 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिए गए हैं. मैग्नाइट का नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन 71 बीएचपी पावर और 96 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, वहीं टर्बो पेट्रोल इंजन 99 बीएचपी पावर के साथ 160 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. कंपनी ने दोनों ही इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और विकल्प में सीवीटी गियरबॉक्स दिया है. सीवीटी गियरबॉक्स के साथ टर्बो पेट्रोल इंजन में थोड़ा कम टॉर्क पैदा होता है जो 152 एनएम है.

ये भी पढ़ें : मार्च 2021 में यह थीं सबसे ज़्यादा बिकने वाली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी

0 Comments

मैग्नाइट कंपनी की पहली सबकॉम्पैक्ट SUV है जिसे सीएमएफ-ए प्लस प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जो खासतौर पर भारतीय बाज़ार के लिए तैयार हुआ है. यह भारत में बनी कार है और यहीं से विदेशी बाज़ारों में इस निर्यात किया जाएगा. इसके अलावा आसियान एनकैप क्रैश टेस्ट में इस सबकॉम्पैक्ट SUV ने सुरक्षा के लिए 4 सितारा रेटिंग हासिल की है. फिलहाल निसान मैग्नाइट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 5.49 लाख से लेकर रु 9.49 लाख तक है. जो ग्राहक XV और XV प्रिमियम वेरिएंट को चुन रहे हैं, उन्हें अलग से रु 38,698 चुकाने पड़ रहे हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Be the first one to comment
Thanks for the comments.