भारत में नई बाइक और कारें

निसान एक्स-ट्रेल हाइब्रिड एसयूवी की टेस्टिंग अंतिम दौर में, जल्द होगी भारत में लॉन्च

फोटो देखें
निसान एक्स-ट्रेल

निसान एक्स-ट्रेल हाइब्रिड एसयूवी को भारत में लॉन्च करने की तैयारी अंतिम दौर में है। इस बीच लॉन्च के पहले चेन्नई के पास निसान एक्स-ट्रेल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया और कुछ तस्वीरें स्पाई कैमरे में कैद की गई हैं। निसान एक्स-ट्रेल साल के अंत तक भारत में लॉन्च की जा सकती है। इस बार इस एसयूवी में हाइब्रिड इंजन लगाया गया है।

निसान एक्स-ट्रेल अपने सेगमेंट में भारत की पहली पूरी तरह से हाइब्रिड एसयूवी होगी। इस एसयूवी को पहली बार 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। इस प्रीमियम एसयूवी से कंपनी भारत में अपनी पकड़ और मज़बूत करना चाहती है। इससे पहले कंपनी लगातार हो रही खराब बिक्री की वजह से भारत में निसान एक्स-ट्रेल का प्रोडक्शन को बंद कर दिया था लेकिन, इस बार ये गाड़ी एक नए अवतार में भारत में लॉन्च होने जा रही है।

निसान नई न्यू एक्स-ट्रेल

₹ 32 - 35 लाख *
( अनुमानित कीमत )
लॉन्च का समय (अनुमानित) : May 2021

निसान एक्स-ट्रेल को एक नए CMF-C प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। ये एक 5 सीटर एसयूवी होगी जिसकी लंबाई 4,640mm, चौड़ाई 1,820mm और ऊंचाई 1,715mm है। इस एसयूवी का व्हीलबेस, 2,705mm का है जिसकी वजह से गाड़ी का लेगरूम और केबिन स्पेस काफी अच्छा है।

निसान एक्स-ट्रेल पहली फुल हाइब्रिड एसयूवी है जिसमें 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 32Kw का इलेक्ट्रिक मोटर लगा है। इस इंजन को एक्स-ट्रॉनिक सीवीटी (CVT) से लैस किया जाएगा। इस गाड़ी में ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) की सुविधा भी होगी।

इस एसयूवी को सीबीयू (CBU) के तहत भारत लाया जाएगा। अनुमान के मुताबिक इसकी कीमत 30 लाख रुपये से लेकर 35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच हो सकती है। उम्मीद है कि निसान एक्स-ट्रेल इस साल के अंत तक भारत में लॉन्च हो जाएगी।

0 Comments

फोटो साभार: Motorbeam.com