लॉगिन

अक्षय कुमार ने किया 6-एयरबैग वाला विज्ञापन, लोगों के निशाने पर आगए नितिन गडकरी

विज्ञापन का उद्देश्य सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देना है, लेकिन दहेज की ओर इशारा करने वाली कहानी की सोशल मीडिया पर व्यापक आलोचना हुई है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 13, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के एक विज्ञापन को साझा करने के लिए सोशल मीडिया पर व्यापक आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. विज्ञापन का आधार सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देना है, छह एयरबैग का उपयोग करने वाली कारों को बढ़ावा देना है, लेकिन विज्ञापन की कहानी ने मंत्री और अभिनेता को सोशल मीडिया पर आलोचना का शिकार बना दिया है. कई लोगों का आरोप है कि विज्ञापन का संदेश दहेज को भी बढ़ावा देता है जो एक आपराधिक अपराध और सामाजिक बुराई है.

    undefined undefined

    विज्ञापन में एक पिता अपनी बेटी की शादी के बाद विदाई पर रोता नजर आ रहा है. एक पुलिसकर्मी की भूमिका में अक्षय कुमार, नवविवाहित बेटी को सिर्फ दो एयरबैग वाली कार में भेजने के लिए पिता को ताना मारते हैं. पिता कार में उपयोग की जाने वाली विभिन्न विशेषताओं और नई तकनीक का दावा करते हुए प्रतिक्रिया देते हैं. पुलिसकर्मी फिर पिता को एक कार में छह एयरबैग का महत्व बताता है.

    undefined undefined

    विपक्षी दलों के कई राजनेताओं के साथ-साथ ट्विटर पर कई लोगों ने विज्ञापन के खिलाफ जमकर विरोध किया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि वीडियो दहेज देने एक सामाजिक बुराई के साथ-साथ एक आपराधिक गतिविधि को बढ़ावा देता है. कुछ ने सवाल किया कि विज्ञापन को रचनात्मक प्रक्रिया से कैसे गुजरने दिया गया, जबकि कुछ ने दावा किया कि 6 एयरबैग से पूर्व सड़क डिजाइन को सही करना भी एक तरीका था.

    यह विज्ञापन टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की कार दुर्घटना में मौत के बाद शुरू किया गया था. हालांकि, विज्ञापन में पीछे की सीट पर यात्रियों द्वारा सीटबेल्ट पहनने के महत्व पर ध्यान केंद्रित नहीं किया गया है, विशेषज्ञों का कहना है कि एक साधारण एहतियात है, जो पीछे के एयर बैग की तुलना में सुरक्षा सुनिश्चित करने में अधिक प्रभावी है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें