लॉगिन

ओकाया ईवी हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने पर कर रही है काम

हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले दो महीनों के भीतर लॉन्च किया जाएगा और एक बार चार्ज करने पर 175 किमी से अधिक की रेंज के साथ आएगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 20, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ओकाया ईवी एक तेज़ गति वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है जिसे बहुत जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. ओकाया ईवी ने 16 सितंबर, 2021 को अपना नया इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, ओकाया फ्रीडम लॉन्च किया है. लॉन्च के मौके पर कारएंडबाइक से बात करते हुए ओकाया पावर ग्रुप के एमडी अनिल गुप्ता ने ओकाया ईवी की खुद को बाजार में एक बड़े इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता के रूप में पेश करने की बात की. वर्तमान में, ओकाया ईवी के तीन ईवी मॉडल हैं और सभी कम गति वाले हैं. कंपनी अब हाई-स्पीड सेगमेंट में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी, इसके बाद चालू वित्त वर्ष के अंत से पहले एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल भी लॉन्च की जाएगी.

    nmut6pmc

    वर्तमान में, ओकाया ईवी के तीन ईवी मॉडल हैं और सभी कम गति वाले हैं.

     "हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने पर अभी काम चल रहा है. हमारी आर एंड डी और डेवेलपमेंट टीम हर मॉडल वर्टिकल में फैली हुई है और इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर आईकैट (इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी) से आवश्यक अनुमति पाने करने की प्रक्रिया में है. एक बार जब हमें मंजूरी मिल जाती है तो हम दिवाली से पहले ग्राहकों के लिए हाई-स्पीड सेगमेंट में पेश किए जाने वाले इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने के लिए तैयार होंगे."

    यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन बढ़ाने के लिए ऑटो सैक्टर को मिले ₹ 26,000 करोड़

    कंपनी ने कहा कि नया हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर पूरी तरह से भारत में बनाया जाएगा और इसका निर्माण हिमाचल प्रदेश में ओकाया के प्लांट में किया जाएगा. एक बार चार्ज करने पर यह 175 किमी से अधिक की रेंज के साथ आएगा. कंपनी के मुताबिक वाहन भारतीय सड़को और सवारों के हिसाब से बनाए गए हैं, और ये पैसा वसूल और स्वच्छ समाधान होंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें