लॉगिन

ओकिनावा ऑटोटैक राजस्थान में नए प्लांट के लिए निवेश करेगी Rs. 150 करोड़

कंपनी ने अगले वित्तीय वर्ष के लिए नए उत्पादों की घोषणा की है और सभी नए इलेक्ट्रिक दो-पहिया इसी नई यूनिट से रोलआउट किए जाएंगे. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ओकिनावा ऑटोटैक भारत में नई उत्पादन यूनिट पर रु 150 करोड़ खर्च करने का प्लान बना रही है. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार इलेक्ट्रिक दो-पहिया निर्माता राजस्थान में अपने नए उत्पादन प्लांट पर यह निवेश करेगी. कंपनी ने अगले वित्तीय वर्ष के लिए नए उत्पादों की घोषणा की है और सभी नए इलेक्ट्रिक दो-पहिया इसी नई यूनिट से रोलआउट किए जाएंगे. कंपनी ने हाल में ओकिनावा डुअल इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च की है जिसकी एक्सशोरूम कीमत रु 58,998 है और इसे डिलेवरी सैक्टर को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है. अनुमान है कि कंपनी की कुल बिक्री का 20 प्रतिशत हिस्सा इसी इलेक्ट्रिक मोपेड से आएगा.

    61gveno4कंपनी ने हाल में ओकिनावा डुअल इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च की है

    इस बारे में बात करते हुए ओकिनावा ऑटोटैक के मैनेजिंग डायरेक्टर और फाउंडर जीतेंद्र शर्मा ने पीटीआई को बताया कि, “हम नए उत्पादन प्लांट और नए उत्पाद पेश करने वाले हैं. अगले वित्तीय वर्ष में कंपनी का कुल निवेश रु 150 करोड़ होगा. नए उत्पादन प्लांट में पहले पड़ाव के लिए 5-6 लाख इलेक्ट्रिक दो-पहिया वाहन बनाने की क्षमता रखी जाएगी जिसे आगे चलकर 10 लाख यूनिट सालाना तक बढ़ाया जा सकता है.” नए उत्पादन प्लांट को राजस्थान में मौजूदा प्लांट के आस-पास बनाया जाएगा. इसके अलावा कंपनी इसी साल की पहली छःमाही में तेज़ रफ्तार इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ओकि100 लॉन्च करने वाली है.

    ये भी पढ़ें : ओकिनावा डुअल इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में की गई लॉन्च, कीमत ₹ 58,998

    fo4ddqr4कंपनी इसी साल तेज़ रफ्तार इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ओकि100 लॉन्च करने वाली है

    जीतेंद्र शर्मा ने कहा कि महामारी के चलते ई-कॉमर्स और अंतिम मील तक डिलेवरी पहुंचाने के काम में तेज़ी आई है. बिक्री के मामले में कंपनी इस वित्तीय वर्ष के अंत तक 1 लाख यूनिट बेचने का आंकड़ा छू लेगी ऐसी संभावना है. उन्होंने आगे कहा कि, वित्त वर्ष 2021-22 में हम दो से तीन नए उत्पादों के साथ मौजूदा साल के मुकाबले दोगुनी बिक्री करेंगे. यह सही अनुमान है कि अगले वित्त वर्ष में हम 1 लाख इलेक्ट्रिक दो-पहिया वाहन बेचेंगे. हम आज की तारीख में 95 प्रतिशत घरेलू उत्पादन कर रहे हैं. अगली तिमाही में हम 100 प्रतिशत घरेलू उत्पादन शुरू करेंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ओकिनावा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें