लॉगिन

ओकिनावा डुअल इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में की गई लॉन्च, कीमत Rs. 58,998

कंपनी की मानें तो डुअल को डिलेवरी सैक्टर और व्यापार की क्षमता बढ़ाने और अंतिम मील तक माल पहुंचाने के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इलेक्ट्रिक दो-पहिया वाहन निर्माता ओकिनावा ऑटोटैक ने ओकिनावा डुअल लॉन्च कर दी है जिसकी कीमत रु 58,998 तय की गई है. कंपनी की मानें तो ओकिनावा डुअल को डिलेवरी सैक्टर और व्यापार की क्षमता बढ़ाने और अंतिम मील तक माल पहुंचाने के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है. इस स्कूटर के अगले और पिछले हिस्से में सामान लादने के लिए बक्से दिए गए हैं जिसे सबसे ज़्यादा सामान उठाने वाली बी2बी इलेक्ट्रिक दो-पहिया के तौर पर पेश किया गया है. ओकिनावा डुअल के साथ अलग से ऐक्सेसरीज़ पेश की गई है जिनमें डिलेवरी बॉक्स, स्टैकेबल क्रेट्स, दवाइयों के लिए कोल्ड स्टोरेज बॉक्स, सिलेंडर उठाने की व्यवस्था और दो-पहिया पर लैक शामिल हैं.

    r9sr9m6oबाइक को किसी किस्म के रजिस्ट्रेशन या ड्राइविंग लायसेंस की ज़रूरत नहीं पड़ती

    ओकिनावा डुअल को भारी सामान जैसे - सिलेंडर, भारी हार्डवेयर उपकरण, पानी के बड़े केन और दर-प्रति-दिन के सामान उठाने के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है जिनमें राशन और दवाइयां जैसे सामान आते हैं. ओकिनावा डुअल में 350 वाट की इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है जो अधिकतम 25 किमी/घंटा रफ्तार बाइक को देती है. इस रफ्तार के साथ इस बाइक को किसी किस्म के रजिस्ट्रेशन या ड्राइविंग लायसेंस की ज़रूरत नहीं पड़ती. इसका कुल भार 75 किग्रा है और अगले पहिए में डिस्क ब्रेक के अलावा पिछले पहिए में ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : TVS XL100 विनर एडिशन भारत में किया गया लॉन्च, कीमत ₹ 49,599

    hf4j3e2sनिजी इस्तेमाल के लिए भी कंपनी ने यह स्कूटर उपलब्ध कराई है

    डुअल के साथ 48 वाट 55एएच लीथियम आयन बैटरी दी गई है जो अलग की जा सकती है और इसे डेढ़ घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है, इसके अलावा 4-5 घंट में यह पूरी तरह चार्ज हो जाती है. दावा है कि एक बार पूरी तरह चार्ज किए जाने पर स्कूटर को 130 किमी तक चलाया जा सकता है. निजी इस्तेमाल के लिए भी कंपनी ने यह स्कूटर उपलब्ध कराई है जिसमें पिछले यात्री के लिए अलग व्यवस्था दी गई है. इसमें लगी बैटरी 45 मिनट में 80 प्रतिशत चार्ज हो जाती है और एक चार्ज में 60 किमी तक चलाई जा सकती है. ओकिनावा इस बैटरी पर 3 साल की वॉरंटी और इलेक्ट्रिक मोटर पर 3 साल या 30,000 किमी तक वॉरंटी दे रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ओकिनावा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें