लॉगिन

ओकिनावा ओकि100 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के लॉन्च की जानकारी आई सामने

कार एंड बाइक से खास बातचीत के दौरान ओकिनावा के फाउंडर और एमडी, जीतेंदर शर्मा लॉन्च की इस जानकारी का खुलासा किया है. जानें क्या बोले जीतेंदर शर्मा?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 16, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ओकिनावा ओकि100 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था और अब यह जानकारी सामने आई है कि इसे मार्च 2021 में लॉन्च किया जाएगा. कार एंड बाइक से खास बातचीत के दौरान ओकिनावा के फाउंडर और एमडी, जीतेंदर शर्मा लॉन्च की इस जानकारी का खुलासा किया है. ओकि100 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का प्रदर्शन 125-150 सीसी मोटरसाइकिल से मिलता-जुलता होगा और बाज़ार के इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में इसका मुकाबला रिवोल्ट आरवी400 से होगा. शार्मा की मानें तो ओकि100 शत प्रतिशत भारत में बनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है जिसे अगले कुछ महीनों में लॉन्च किया जाएगा.

    2njf0n2oओकि100 के अलावा ओकिनावा तीन नए इलेक्ट्रिक दो-पहिया लॉन्च करने वाली है

    जीतेंदर शर्मा ने कहा कि, “हम ओकिनावा ओकि100 को इसी वित्तीय वर्ष में लॉन्च करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, कम से कम लॉन्च इसी वित्त वर्ष में किया जाए.” उन्होंने आगे कहा कि, “इस बाइक का प्रदर्शन सामान्य 125-150 सीसी इंजन वाली बाइक के तुलनात्मक होगी.” ओकि100 की अधिकतम रफ्तार 120 किमी/घंटा है और तेज़ रफ्तार पर भी इसे एक चार्ज में 150 किमी तक चलाया जा सकता है. अनुमान है कि ओकि100 के साथ अलग हो सकने वाली बैटरी और स्टेट-ऑफ-आर्ट फीचर्स दिए जाएंगे जिनमें जिओ फेसिंग, बिल्ट-इन सेटेलाइट नेविगेशन, ओवर-दी-ईयर अपडेट आदि शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : ओला शुरू करेगी दुनिया का सबसे बड़ा दो-पहिया उत्पादन प्लांट, ₹ 2,400 करोड़ निवेश

    शर्मा ने आगे बताया कि, “बैटरी पूरी तरह अलग होगी और इसकी स्टाइल भी पूरी तरह अलग होगी. भरपूर रफ्तार में इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को सिंगल चार्ज में 150 किमी तक चलाया जा सकता है, वहीं अगर आप इकोनॉमी मोड चुनते हैं तो आपको और भी ज़्यादा रेन्ज मिलेगी.” ओकि100 के अलावा ओकिनावा तीन नए इलेक्ट्रिक दो-पहिया लॉन्च करने वाली है जिनमें 2020 ऑटो एक्सपो में पेश हुई मैक्सी-स्कूटर शामिल है. इसके बाद हाई-परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक स्कूटर भी लॉन्च की जाएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ओकिनावा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें