लॉगिन

ओकिनावा ने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बनाने के लिए इटली की कंपनी Tacita के साथ मिलाया हाथ

नए संयुक्त उद्यम भारत के साथ-साथ वैश्विक बाजारों के लिए इलेक्ट्रिक उत्पादों को विकसित करने के लिए राजस्थान के भिवाड़ी में ओकिनावा की विनिर्माण सुविधा का उपयोग करेगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 20, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    गुरुग्राम स्थित ओकिनावा ऑटोटेक और इटली की प्रदर्शन मोटरसाइकिल निर्माता  Tacita ने 2023 तक भारतीय बाजार के लिए एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर और एक नई उच्च प्रदर्शन वाली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बनाने के लिए साझेदारी की है. नई संयुक्त साझेदारी के तहत बनने वाले वाहनों को ओकिनावा की विनिर्माण सुविधा में तैयार किया जाएगा. भारत के साथ-साथ वैश्विक बाजारों के लिए इलेक्ट्रिक दोपहिया उत्पादों को विकसित करने के लिए कंपनी के राजस्थान के भिवाड़ी में स्थित प्लांट का इस्तेमाल भी किया जाएगा. Tacita पावरट्रेन, कंट्रोलर, मोटर, बैटरी पैक और बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम (बीएमएस) प्रदान करेगी, जिसके चलते नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लगातार बढ़ते इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाज़ार में आएंगे.

    यह भी पढ़ें: तामिलनाडु में ओकिनावा डीलरशिप पर लगी आग, कंपनी ने बताई यह वजह

    ओकिनावा ऑटोटेक के एमडी और संस्थापक जितेंद्र शर्मा ने कहा, "Tacita का मिशन एक स्थायी भविष्य बनाने की दिशा में हमारे साथ जुड़ा हुआ है. हम एक तालमेल प्रभाव पैदा करने के लिए सहयोग की परिकल्पना करते हैं जो इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को गति देगा. उपभोक्ता वरीयताओं में एक स्थिर और सचेत बदलाव है, और हमने भारत में प्रीमियम और प्रदर्शन इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की बढ़ती मांग देखी है.”

    ki5a0kgoजीतेंद्र शर्मा, एमडी और संस्थापक, ओकिनावा ऑटोटेक, और पियरपाओलो रीगो, एमडी,Tacita ने साझेदारी के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए

    Tacita के एमडी पियरपाओलो रिगो ने कहा, "हम प्रीमियम ईवी बाइक सेगमेंट में अपनी विशेषज्ञता प्रदान करके बाइक की टॉप-एंड लाइन लॉन्च करने के लिए खुश हैं. ओकिनावा इंजीनियरों के साथ हमारी टीम भविष्य को परिभाषित करने वाले अनूठे उत्पाद प्रस्तावों को पेश करने के लिए अनुसंधान एवं विकास के लिए समर्पित है."

    ओकिनावा और Tacita 2023 की पहली छमाही तक नए इलेक्ट्रिक उत्पादों का डिजाइन, विकास, पेटेंट और परीक्षण करेंगे. डिजाइन इटली में ओकिनावा पेशेवर तकनीशियनों और इतालवी टीम के साथ पावरट्रेन, बैटरी के विकास के लिए Tacita मुख्यालय में विकसित किया जाएगा. भारत और इटली दोनों जगहों पर हर मौसम में सड़क परीक्षण किए जाएंगे. इसके अतिरिक्त, परीक्षणों के हिस्से में भारत में ओकिनावा मुख्यालय से इटली में Tacita मुख्यालय तक नए इलेक्ट्रिक उत्पादों की सवारी करना शामिल होगा.

    Calendar-icon

    Last Updated on May 20, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें