भारत में नई बाइक और कारें

ओकिनावा रिज+ इलैक्ट्रिक स्कूटर भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 64,998

ओकिनावा रिज+ नामक इलैक्ट्रिक स्कूटर में लीथियम इऑन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है और भारत में ई-स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 64,998 रुपए रखी गई है.

फोटो देखें
ओकिनावा रिज+ में लीथियम इऑन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है

गुरुग्राम बेस्ड इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी ओकिनावा ऑटोटैक ने रिज इलैक्ट्रिक स्कूटर का नया वर्ज़न भारत में लॉन्च कर दिया है. ओकिनावा रिज+ नाम की इस इलैक्ट्रिक स्कूटर में लीथियम इऑन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है और भारत में इस ई-स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 64,998 रुपए रखी गई है. ओकिनावा रिज+ में 800 वाट की बीएलडीसी वाटर-प्रूफ मोटर लगाई गई है जो दावे के अनुसार सिंगल चार्ज में इस स्कूटर को 120 किमी तक चलाती है. रिज+ को कंपनी की स्टैंडर्ड ओकिनावा रिज के साथ बेचा जाएगा जिसे लेड बैटरी से लैस किया गया है. बता दें कि लेड बैटरी वाली स्टैंडर्ड ओकिनावा रिज के मुकाबले नई स्कूटर महंगी है और रिज+ के लिए आपको लगाग 21,000 रुपए ज़्यादा कीमत देनी होगी.

रिज+ को लॉन्च करते हुए ओकिनावा ऑटोटैक के MD जीतेन्द्र शर्मा ने बताया कि, “रिज और प्रेज़ को मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया के बाद रिज+ ओकिनावा के लक्ष्य का परिणाम है जिसमें भारत के ग्राहकों को बेहतरीन किस्म के इलैक्ट्रिक वाहन मुहैया कराना ही उद्देश्य है. ये ई-स्कूटर्स ना सिर्फ अलग हैं, बल्की साधारण इंधन से चलने वाली स्कूटर्स से काफी बेहतर हैं. कंपनी ने ई-स्कूटर के साथ डिटैचेबल या अलग हो जाने वाली बैटरी दी है जिससे चार्जिंग आसान हो जाती है. चालक इस स्कूटर से बैटरी निकालकर अपने घर में या दफ्तर में इसे चार्ज कर सकते हैं. ओकिनावा रिज+ के साथ माइक्रो चार्जर दिया गया है जो ऑटोकट वाला है और 2 घंटे में स्कूटर की बैटरी को पूरा चार्ज कर देता है.”

ओकिनावा रिज

43,702 * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
ओकिनावा रिज

ये भी पढ़ें : एस्सेल ग्रुप इलैक्ट्रिक चार्जिंग इंप्रा पर निवेश करेगा ₹ 1750 करोड़, जल्द मिलेगी सर्विस!

0 Comments

ओकिनावा रिज+ को स्टैंडर्ड रिज जैसा ही समान डिज़ाइन और स्टाइल वाली है और इसे दो कलर्स - ल्यूसेंट ऑरेंज और मिड नाइट ब्ल्यू में उपलब्ध कराया गया है. स्कूटर की टॉप स्पीड 55 किमी/घंटा है और इसकी भार उठाने की क्षमता 150 किग्रा है. कंपनी ने रिज+ के साथ ई-एबीएस -इलैक्ट्रॉनिक असिस्टेड ब्रेकिंग सिस्टम- देने के साथ एंटी थेफ्ट अलार्म, कीलेस एंट्री, सेंट्रल लॉकिंग और ड्रम ब्रेक्स दिए हैं. फिलहाल कंपनी का लक्ष्य कुछ राज्यों में लगभग 500 इलैक्ट्रिक स्कूटर्स बेचने का है, इसके अलावा नवंबर तक कंपनी ई-स्कूटर की 1500 यूनिट बनाकर अलग-अलग राज्यों में सप्लाई करेगी.

कम्पेयर ओकिनावा रिज मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.