भारत में नई बाइक और कारें

6 महीने में ये कंपनी भारत में लॉन्च करेगी इलैक्ट्रिक बाइक, नहीं पीती पेट्रोल-डीजल

जयपुर बेस्ड इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी ओकिनावा ने आज ही भारत में अपनी नई इलैक्ट्रिक स्कूटर प्रेज़ लॉन्च की है और अब कंपनी ने अगले 6 महीनों में देश में इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल लॉन्च करने की घोषणा भी कर दी है. कंपनी सिर्फ इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाती है. टैप कर पढ़ें पूरी खबर.

फोटो देखें
कंपनी इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल में स्कूटर वाली बैटरी इस्तेमाल कर सकती है

खास बातें

  • ओकिनावा ने अपनी नई इलैक्ट्रिक स्कूटर प्रेज़ भारत में लॉन्च कर दी है
  • कंपनी इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल में स्कूटर वाली बैटरी इस्तेमाल कर सकती है
  • ओकिनावा ने फिलहाल इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल की कोई जानकारी नहीं दी

आज ही भारत में अपनी शानदार इलैक्ट्रिक स्कूटर प्रेज़ लॉन्च करने के साथ ही इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी ओकिनावा ने अगले 6 महीनों में भारत में इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल लॉन्च करने की घोषणा की है. जयपुर बेस्ड ईवी मेकर कंपनी ने देश में इस साल की शुरुआत में एंट्री मारी थी और जनवरी 2017 में अपनी पहली इलैक्ट्रिक स्कूटर रिज लॉन्च की थी. अब भारत में कंपनी की दो स्कूटर्स ओकिनावा प्रेज़ और रिज उपलब्ध हैं. प्रेज़ लॉन्च के मौके पर कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर जीतेंद्र शर्मा ने इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल सैगमेंट में अपने उत्पादन की पुष्टि की है.

okinawa praise launch
कंपनी ने दिल्ली में ओकिनावा प्रेज़ की एक्सशोरूम कीमत 59,889 रुपए रखी है
ओकिनावा

ओकिनावा बाइक

फिलहाल भारत के टू-व्हीलर बाजार में ज्यादा इलैक्ट्रिक वाहन नहीं आए हैं, ऐसे में ओकिनावा पहली कंपनी हो सकती है जो प्रोडक्शन रेडी मॉडल के साथ आएगी. बता दें कि कंपनी ने अभी इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल के सिर्फ स्कैच ही तैयार किए हैं और यह जानना बाकी है कि कंपनी किस तरह की इलैक्ट्रिक मोटरसाइकल भारत में लॉन्च करेगी. माना जा रहा है कि कंपनी इसी पावर वाली बैटरी के साथ कम्यूटर मोटरसाइकल लॉन्च कर सकती है. बता दें कि भारत में अभी ओकिनावा के इलैक्ट्रिक सैगमेंट को टक्कर देने वाली कोई कंपनी नहीं है. देश में बहुत सारी कंपनियां इलैक्ट्रिक व्हीकल्स पर काम कर रही हैं लेकिन अबतक किसी भी कंपनी ने अपना प्रोडक्शन रेडी मॉडल पेश नहीं किया है.

ये भी पढ़ें : ओकिनावा ने भारत में लॉन्च की ₹ 59,889 की इलैक्ट्रिक स्कूटर, 10 पैसा/किमी खर्च

0 Comments

ओकिनावा बहुत दिनों तक अकेले बाज़ार में नहीं रहने वाली क्योंकि पुणे बेस्ड टॉर्क मोटरसाइकल इसे टक्कर देने के लिए तैयार हो रही है. बेंगलुरू के एक स्टार्ट-अप अल्ट्रावॉयलेट ने भी ई-बाइक्स पर काम करना काफी समय पहले शुरू कर दिया है और हाल ही में टीवीएस ने इस कंपनी के 14.78 प्रतिशत स्टेक खरीद लिए हैं. इसके अलावा हीरो इलैक्ट्रिक और अथर एनर्जी जैसी भारतीय कंपनियां भी इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर पर काम कर रही हैं. बहरहाल, ओकिनावा फिलहाल हालिया लॉन्च प्रेज़ के प्रोडक्शन पर ज्यादा ध्यान दे रही है जो पूरे भारत में बिकने के लिए उपलब्ध है. कंपनी ने दिल्ली में ओकिनावा प्रेज़ की एक्सशोरूम कीमत 59,889 रुपए रखी है.

कम्पेयर ओकिनावा प्रेज़ मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.