लॉगिन

ओकिनावा 2021 में 4 नए इलेक्ट्रिक दो-पहिया वाहन करेगी पेश

2021 में ओकिनावा ओकी 100 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल और क्रूजर मैक्सी-स्कूटर के अलावा दो नए वाहन लॉन्च करने वाली है जिनमें एक पर्फोरमेंस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ-साथ कमर्शल ई-स्कूटर भी होगा.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 14, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी ओकिनावा नए साल में कई नए वाहन बाज़ार में उतारने की योजना बना रही है. बड़ी खबर यह है कि निर्माता अगले साल कम से कम चार इलेक्ट्रिक मॉडल लाने की तैयारी में है. इसमें ओकिनावा क्रूज़र शामिल होगा जिसे Oki100 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के साथ 2020 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था. जबकि इन मॉडलों के बारे में हमें पहले से पता था और उनके लॉन्च में महामारी के कारण देरी हो गई, कंपनी दो नए मॉडलों पर भी ध्यान देगी जो कमर्शल इस्तेमाल के साथ-साथ उच्च-प्रदर्शन इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट के लिए बनाए जाएंगे.

    fo4ddqr4

    ओकिनावा ओकी 100 देश में कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होगी.

    ओकिनावा का आगामी कमर्शल स्कूटर हीरो इलेक्ट्रिक Nyx रेंज को चुनैती देगा जो एक इसी तरह के ग्राहकों के लिए बनाया गया है. इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को अब व्यावसायिक उपयोग के लिए अपनाया जाने लगा है और पहले से ही डिलेवरी के लिए इनका उपयोग किया जा रहा है. दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटरों की तुलना में, जो डिजाइन, प्रदर्शन और फीचर्स पर ध्यान केंद्रित करते हैं, कमर्शल ऑपरेटरों की आवश्यकताएं कम कीमत और चलने की लागत, बढ़िया रेंज और बड़ी भार-वहन क्षमता होती है.

    यह भी पढ़ें: ओकिनावा की लेड-एसिड बैटरी वाली e-स्कूटर्स बंद, अब मिलेगा लीथियम-आयन पैक

    2njf0n2o

    ओकिनावा क्रूज़र मैक्सी स्कूटर भी 2021 में बिक्री पर जाएगा.

    ओकिनावा ओकी 100 मूल रूप से इस साल आने वाला थी, लेकिन इसमें थोड़ी देरी हो गई. कंपनी अब अगली तिमाही में मॉडल पेश करना चाहती है और मार्च 2021 तक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के आने की भी संभावना है. कंपनी ने Oki100 के साथ कई फीचर्स की पेशकश का वादा किया है जो प्रदर्शन के मामले में 150 सीसी मोटरसाइकिलों से मुकाबला करेंगे. और कनेक्टेड वाहन तकनीक, ऐप-आधारित टेलीमैटिक्स और स्पोर्टी डिज़ाइन के साथ आएगी और बाज़ार में इसका सामना Revolt RV400 से होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें