carandbike logo

ओला इलेक्ट्रिक बनाएगी हाइपरचार्ज नेटवर्क, होगा दुनिया में सबसे बड़ा

ओला अपने इलेक्ट्रिक वाहन कारोबार पर बड़े दांव लगा रही है. कंपनी ने एक 'हाइपरचार्जिंग नेटवर्क' बनाने की घोषणा की है, जो दुनिया का सबसे बड़ा और घना चार्जिंग नेटवर्क होगा.

कंपनी का 400 से अधिक शहरों में 100,000 चार्जिंग पॉइंट की पेशकश करने का विचार है. expand फोटो देखें
कंपनी का 400 से अधिक शहरों में 100,000 चार्जिंग पॉइंट की पेशकश करने का विचार है.

ओला अपने इलेक्ट्रिक वाहन कारोबार पर बड़ा दांव लगा रही है. तमिलनाडु में दुनिया के सबसे बड़े इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कारखाने के निर्माण की घोषणा करने के बाद, कंपनी ने एक 'हाइपरचार्ज नेटवर्क' बनाने की योजना का ख़ुलासा किया है, जो दुनिया का सबसे बड़ा चार्जिंग नेटवर्क होगा. नेटवर्क ओला के आगामी दो-पहिया मॉडलों की चार्जिंग की ज़रूरतों को पूरा करेगा. ओला के पहले स्कूटर को बाज़ार में आने वाले महीनों में लॉन्च किया जाएगा. 'हाइपरचार्ज नेटवर्क' के अलावा ओला वाहनों के साथ होम-चार्जर्स भी मानक रूप से पेश करेगी.

0f8dsd9g

18 मिनट में स्कूटर 50 प्रतिशत तक चार्ज किए जा सकेंगे और 75 किमी की रेंज देंगे.

ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा, "इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का भविष्य है और हम इलेक्ट्रिक वाहन के मालिक होने के पूरे अनुभव को बदलना चाहते हैं. एक व्यापक चार्जिंग नेटवर्क बनाने की हमारी योजना इस का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. दुनिया का सबसे बड़ा और घना 2-व्हीलर चार्ज नेटवर्क, इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने वाले ग्राहकों को तेज़ी से बढ़ाएगा और तेज़ी से उद्योग को इलेक्ट्रिक की तरफ ले जाएगा.''

ये भी पढ़ें: ओला इलेक्ट्रिक ने जारी की आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहली तस्वीर

l5j6tptc

ओला पहले साल में ही भारत के 100 शहरों में 5,000 चार्जिंग प्वाइंट लगाएगी.

0 Comments

कंपनी का 400 से अधिक शहरों में 100,000 चार्जिंग पॉइंट की पेशकश करने का विचार है. ओला का कहना है कि वह पहले साल में ही भारत के 100 शहरों में 5,000 चार्जिंग प्वाइंट लगाएगी, जो देश में मौजूदा चार्जिंग ढांचे से दोगुना है. ओला का दावा है कि इससे उसके स्कूटर केवल 18 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज किए जा सकेंगे और 75 किमी रेंज की पेशकश कर पाएंगे, जिससे ग्राहकों की बैटरी ख़त्म होने की चिंता कम हो जाएगी. कंपनी की योजना बड़े शहरों में आईटी पार्कों, मॉल और अन्य लोकप्रिय क्षेत्रों में मल्टी-लेवल चार्जिंग और पार्किंग सिस्टम बनाने की भी है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.