लॉगिन

सिर्फ महिलाएं कर रही हैं ओला S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण, कंपनी के CEO ने किया ट्वीट

ब्रांड को इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए तगड़ी प्रतिक्रिया मिली है और सिर्फ दो दिन में ओला ने रु 1,100 करोड़ लागत की स्कूटर्स बेच ली हैं. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 27, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    करीब दो महीने पहले ओला ने इलेक्ट्रिक दो-पहिया वाहन बाज़ार में प्रवेश किया है और भारत में कंपनी ने S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च की है. ब्रांड को इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए ग्राहकों की तगड़ी प्रतिक्रिया मिली है और सिर्फ दो दिन में ओला ने रु 1,100 करोड़ लागत की स्कूटर्स बेच ली हैं. बिक्री के लिए अगली बुकिंग 1 नवंबर 2021 को शुरू की जाएगी. इसी बीच ओला इलेक्ट्रिक के को-फाउंडर और सीईओ, भाविश अग्रवाल ने ट्विटर के माध्यम से S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के उत्पादन की झलक दिखाई है और तमिलनाडु स्थित इस फ्यूचरफैक्ट्री को सिर्फ महिलाएं संभालती हैं.

    undefined

    ओला की फ्यूचरफैक्ट्री का काम पूरा हो जाने के बाद इसकी सालाना उत्पादन क्षमता 1 करोड़ यूनिट होगी. यह दुनिया की सबसे बड़ी फैक्ट्री भी बनेगी जिसे पूरी तरह सिर्फ महिलाओं द्वारा संचालित किया जाता है. पूरी रफ्तार में काम शुरू हो जाने के बाद इस ब्रांड में 10,000 से ज़्यादा महिला कर्मचारियों को रोज़गार मिलेगा. इस फैसिलिटी का निर्माण रु 2,400 करोड़ लागत से किया जा रहा है और यहां 3,000 रोबोट भी काम करेंगे. कंपनी का कहना है कि यह दुनिया की सबसे आधुनिक दो-पहिया फैक्ट्री बनने वाली है.

    ये भी पढ़ें : eBikeGo की रगेड इलेक्ट्रिक मोटो-स्कूटर को मिली 1 लाख से ज़्यादा बुकिंग

    7f80kg68ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 के बेस मॉडल की अधिकतम रफ्तार 90 किमी/घंटा है

    ओला S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत रु 1 लाख है जो S1 प्रो के लिए रु 1.30 लाख तक जाती है. हालांकि ग्राहकों को सौंपते समय इस स्कूटर की कीमतों में कमी भी आएगी जो देशभर के अलग-अलग रोज्यों द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद में मिलने वाली सब्सिडी पर निर्भर करती है. ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 के बेस मॉडल की अधिकतम रफ्तार 90 किमी/घंटा है जिसकी रेन्ज सिंगल चार्ज में 121 किमी तक है. दूसरी ओर S1 प्रो की टॉप स्पीड 115 किमी/घंटा है और एक बार चार्ज करने पर इसे 181 किमी तक चलाया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें