लॉगिन

ओला इलेक्ट्रिक की नई फैक्ट्री का निर्माण तेज़ी से चालू

प्लांट में प्रति वर्ष 1 करोड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने की क्षमता होगी. पहले चरण में कंपनी एक साल में 20 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर बना पाएगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 3, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ओला इलेक्ट्रिक इस साल के अंत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी क्षेत्र में प्रवेश करेगी जिसके लिए कंपनी भारत में दुनिया की सबसे बड़ी स्कूटर फैक्ट्री बना रही है. इसका निर्माण जोरों पर है और ओला इलेक्ट्रिक के ग्लोबल सेल्स एंड डिस्ट्रीब्यूशन हेड – योंग एस किम ने अब इसकी तस्वीरें साझा की हैं. तमिलनाडु के कृष्णागिरि जिले में इस साइट का ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने हाल ही में दौरा भी किया है. ओला का यह कारखाना लगभग रु 2400 करोड़ के निवेश से बनाया जा रहा है. प्लांट में प्रति वर्ष 1 करोड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने की क्षमता होगी. पहले चरण में कंपनी एक साल में 20 लाख इलेक्ट्रिक स्कूटर बना पाएगी.

    09eacclo

    ओला का यह कारखाना लगभग रु 2400 करोड़ के निवेश से बनाया जा रहा है.  

    प्लांट शुरू में 2000 से अधिक लोगों के लिए रोजगार पैदा करेगा और पूरी तरह से चालू होने के बाद यह आंकड़ा 10,000 तक पहुंचेगा. प्लांट के निर्माण के लिए लगभग 1 करोड़ मानव-घंटे की योजना बनाई गई है. प्लांट में 10 सामान्य असेंबली लाइनें होंगी जो हर दो सेकंड में एक स्कूटर और प्रति दिन 25,000 बैटरी बनाने में सक्षम होंगी. मेड-इन-इंडिया स्कूटर भारत में बेचे जाने के अलावा यूरोप, यूके, लैटिन अमेरिका, एशिया पैसिफिक, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में निर्यात किए जाएंगे. ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की आकर्षक कीमत का वादा कर रही है जिसका मुकाबला बजाज चेतक, एथर 450 एक्स और टीवीएस आईक्यूब जैसे स्कूटरों से होगा.

    यह भी पढ़ें: ओला इलेक्ट्रिक बनाएगी हाइपरचार्ज नेटवर्क, होगा दुनिया में सबसे बड़ा

    ओला ने हाल ही नए स्कूटर की तस्वीरें भी जारी की थीं. Etergo Appscooter पर आधारित मॉडल एक निकाले जाने वाली बैटरी, एलईडी लाइटिंग, एलॉय व्हील, टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ आता है. यह एक चार्ज पर लगभग 150 किमी की रेंज का वादा करता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें