लॉगिन

ओला इलेक्ट्रिक ने शुरू की S1 और S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारत में बिक्री

फिलहाल ग्राहकों को 20,000 रुपए ऐडवांस देने होंगे और डिलेवरी का समय नज़दीक आने पर बाकी रकम चुकानी होगी. जानें कहां से खरीद पाएंगे ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 16, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ओला इलेक्ट्रिक ने S1 और S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटरों की भारत में बिक्री शुरू कर दी है. कंपनी ने 8 सितंबर से बिक्री शुरू करने का प्लान बनाया था, लेकिन वेबसाइट में ग्लिच आने की वजह से इसे आगे बढ़ाया गया. हालांकि अब ग्राहक पूरी तरह ऑनलाइन प्रक्रिया से S1 और S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर बुक कर सकते हैं. फिलहाल ग्राहकों को 20,000 रुपए ऐडवांस देने होंगे और डिलेवरी का समय नज़दीक आने पर बाकी रकम चुकानी होगी. बता दें कि ओला ईवी की बिक्री कंपनी की मोबाइल ऐप पर जारी है ना कि उनकी वेबसाइट पर.

    vctc0ijgओला ईवी की बिक्री कंपनी की मोबाइल ऐप पर जारी है ना कि उनकी वेबसाइट पर

    ओला फिलहाल उन ग्राहकों को प्राथमिकता दे रही है जिन्होंने पहले से स्कूटर बुक कर रखी हैं. ओला S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपए से शुरू होती है और S1 प्रो के लिए 1 लाख 30 हज़ार रुपए तक जाती है. ये कीमतें एक्सशोरूम हैं और राज्यों द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी पर निर्भर करती हैं. कंपनी देशभर के 1000 शहरों और कस्बों में अक्टूबर से ग्राहकों को इलेक्ट्रिक स्कूटर सौंपेगी. गौरतलब है कि कुछ समय पहले ओला ने रु 499 टोकना राषि के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री-बुकिंग शुरू की थी और अब इन्हें ग्राहकों को सबसे पहले ईवी बेची जा रही है.

    f04t7o3gकंपनी 10,000 महिला कर्मचारियों को राजगार देने वाली है

    ओला इलेक्ट्रिक की घोषणा है कि तमिलनाडु में जल्द शुरू होने वाले उत्पादन प्लांट को सिर्फ महिला कर्मचारियों द्वारा चलाया जाएगा जो दुनिया का सबसे बड़ा ईवी निर्माता प्लांट बनने वाला है. इस फैक्ट्री कका संचालन सिर्फ महिलाओं द्वारा किया जाएगा और इसके लिए कंपनी 10,000 महिला कर्मचारियों को राजगार देने वाली है. भाविष ने यह भी कहा कि जब महिलाएं भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में बराबरी से काम करेंगी, तब भारत विश्व का नेतृत्व करेगा. उन्होंने कहा है कि आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की बहुत आवश्यक्ता है. महिला कर्मचारियों के पहले बैच को काम पर लगा दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को मिली 30,000 से ज़्यादा बुकिंग, जानें क्या है रेन्ज

    s2vjqoc4ओला S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत रु 1 लाख से शुरू होती है

    कंपनी के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भविष अग्रवाल ने कहा कि ओला की नई इलेक्ट्रिक फ्यूचरफैट्री में काम करने के लिए 10,000 महिला कर्मचारियों को चुना जाएगा और दुनिया के सबसे बड़े ईवी प्लांट होने के साथ-साथ यह ब्रम्हांड का सबसे बड़ा प्लांट बनेगा जिसका संचालन पूरी तरह महिलाओं द्वारा किया जाएगा. ओला ईवी का प्लांट 500 ऐकड़ में बना होगा और शुरुआती दौर में यहां 10 लाख इलेक्ट्रिक वाहनों का उत्पादन किया जाएगा. इसके बाद मांग और सेगमेंट में ग्रोथ के हिसाब से इस उत्पादन को 20 लाख यूनिट तक बढ़ाया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें