भारत में नई बाइक और कारें

ओला का ध्यान ग्लोबल इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कारोबार पर: सीईओ

language dropdown

कंपनी अपना पहला ई-स्कूटर जनवरी 2021 तक बाजार में पेश कर सकती है. शुरू में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को नीदरलैंड स्थित प्लांट में बनाया जाएगा.

कंपनी ने पुष्टि की है कि वह एक व्यापक इलेक्ट्रिक वाहन ढांचा बनाने पर काम कर रही है. expand फोटो देखें
कंपनी ने पुष्टि की है कि वह एक व्यापक इलेक्ट्रिक वाहन ढांचा बनाने पर काम कर रही है.

भारत के ज्यादातर बड़े शहरों में ओला लोगों के लिए सेडान से लेकर बाइक तक की बुकिंग का ऑप्शन उपलब्ध करा रही है. इस साल मई में ओला ने स्थानीय और वैश्विक इलेक्ट्रिक दोपहिया बाजारों में आधिकारिक रूप से कामकाज शुरु करने की घोषणा की थी. कंपनी को 2021 में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की उम्मीद है. अब, कंपनी आक्रामक रूप से एक वैश्विक इलेक्ट्रिक दोपहिया कारोबार का निर्माण कर रही है. इस बात की पुष्टि सीआईआई के आयोजन को संबोधित करते हुए ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने की. 

ola cabs 650 400
ओला की योजना अगले साल जनवरी में अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन के साथ बाजार में उतरने की है.

कंपनी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कारोबार बनाने पर अधिक ध्यान दे रही है. यह नया वैश्विक व्यवसाय अगले कुछ वर्षों में विभिन्न वाहन सेगमेंट में भी दिखेगा. ओला प्रमुख का मानना ​​है कि भारत अपने अद्वितीय कौशल और जनशक्ति के साथ न केवल विकसित बल्कि विकासशील देशों के लिए तकनीकी विकास के लिए एक माध्यम हो सकता है.

ये भी पढ़े : इलेक्ट्रिक और बायो-फ्यूल पर चलने वाली टू-व्हीलर टैक्सी अब होंगी हकीकत

उन्होंने कहा, "हमारी महत्वाकांक्षा छोटे वाहनों और छोटे शहरों के चार पहिया वाहनों के लिए बिजली की गतिशीलता में आगे रहना है. टेस्ला या कई अमेरिकी कंपनियों के अलग, जो अपने स्वयं के ग्राहकों के लिए निर्माण कर रहे हैं, हमें भी अपने ग्राहकों के लिए निर्माण करना होगा. एशिया वैश्विक दोपहिया बाजार का 80-90 प्रतिशत है, और भारत दुनिया का सबसे बड़ा दोपहिया बाजार है."

n28nglp
ओला के सीईओ भावेश अग्रवाल.

पीटीआई के मुताबिक, ओला अगले साल जनवरी में अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन के साथ बाजार में उतरने की योजना बना रही है. इलेक्ट्रिक स्कूटर को शुरू में नीदरलैंड के प्लांट में बनाया जाएगा और इसे भारतीय और यूरोपीय बाजारों में बेचा जाएगा. हालांकि, कंपनी ने ई-स्कूटर के लॉन्च के लिए कोई सटीक समय-सीमा नहीं बताई है. ई-स्कूटर की कीमत देश में मौजूद पेट्रोल स्कूटरों के आसपास होने की उम्मीद है. कंपनी देश के दो करोड़ टू-व्हीलर की बिक्री वाले बाजार में बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

Newsbeep
0 Comments

मई 2020 में, ओला इलेक्ट्रिक ने एम्सटर्डम स्थित एटेर्गो बीवी के अधिग्रहण की घोषणा की थी और पुष्टि की थी कि वह एक इलेक्ट्रिक वाहन ढांचा बनाने पर काम कर रही है जिसमें पूरे देश में चार्जिंग और स्वैपिंग नेटवर्क शामिल हैं. उन्होंने यह भी कहा कि छोटे चार पहिया वाहन सेगमेंट में ओला की महत्वपूर्ण भूमिका होगी. हालांकि, उन्होंने इस बारे में ज़्यादा जानकारी नही दी.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स