लॉगिन

ओला ने एक लाख एस1 इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने का आंकड़ा पार किया

ओला इलेक्ट्रिक के सह-संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर असेंबली लाइन से निकलने वाले 100,000 वें वाहन की तस्वीरों को साझा करने की घोषणा की.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 4, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ओला इलेक्ट्रिक के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर, एस1 ने एक लाख उत्पादन का मील का पत्थर पार कर लिया है. ओला इलेक्ट्रिक के सह-संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर लॉन्च होने वाले 100,000 वें वाहन की तस्वीरों को साझा करने के विकास की घोषणा की. तस्वीर में दिख रहे सफेद ओला एस1 स्कूटर के साथ प्लांट में महिला कर्मचारियों नज़र आ रही हैं. स्थानीय रूप से निर्मित इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन तमिलनाडु के कृष्णागिरी में स्थित ओला के फ्यूचरिस्टिक प्लांट में किया जाता है.

    5bo4jkao

    गौरतलब है कि ओला इलेक्ट्रिक को पिछले साल जुलाई में बुकिंग खुलने के 24 घंटे के भीतर एस1 ई-स्कूटर के लिए एक लाख से ज्यादा ऑर्डर मिले थे. हालांकि, कंपनी को प्रोडक्शन में मील के पत्थर तक पहुंचने में 10 महीने का समय लगा. उद्योग की आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधान के कारण, ओला को भी प्रोडक्शन में देरी और विस्तारित प्रतीक्षा अवधि का सामना करना पड़ा. फिर भी, ऐसा लगता है कि कंपनी ने अपने प्लांट में स्कूटर को सुव्यवस्थित किया है.

    2022ओला फ्यूचर फैक्ट्री की सालाना 20 लाख वाहनों के प्रोडक्शन की क्षमता है, जिसे 10 मिलियन यूनिट तक बढ़ाया जा सकता है

    पिछले महीने ओला एस1 एयर के लॉन्च पर भाविश अग्रवाल ने कहा कि कंपनी ने प्रोडक्शन बढ़ाया है और एक दिन में 1,000 से अधिक वाहनों का निर्माण कर रही है.

    यह भी पढ़ें: ओला इलेक्ट्रिक ने ओला एस1 एयर के लॉन्च के साथ MoveOS 3 सॉफ्टवेयर पेश किया

    अग्रवाल ने कहा, "हमने अब तक एक लाख यूनिट से अधिक की बिक्री की है (चूंकि कंपनी ने पिछले साल अगस्त में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्पेस में कदम रखा था). अब, हमारे पीछे बहुत महत्वपूर्ण गति है. हम फ्यूचरिस्टिक के प्लांट में अब एक दिन पहले से ही 1,000 से अधिक का प्रोडक्शन कर रहे हैं. हम इसे उससे  भी आगे बढ़ाएंगे."

    यह भी पढ़ें: ओला एस1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हुआ, शुरुआती कीमत ₹ 79,999

    उन्होंने कहा, "हमें लगता है कि अगले छह से आठ महीनों में हम (वर्तमान) स्थापित क्षमता को समाप्त कर देंगे और हम भविष्य के कारखाने में अपनी क्षमता का समानांतर विस्तार भी कर रहे हैं."

    ओला फ्यूचर फैक्ट्री की स्थापित क्षमता दो मिलियन यूनिट प्रति वर्ष की है. एक बार पूरी तरह से परिचालन क्षमता में तैयार होने के बाद, प्लांट प्रति वर्ष 10 मिलियन इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का निर्माण करने में सक्षम होगा.कंपनी भविष्य में नए मॉडल का प्रोडक्शन करेगी, साथ ही बहुप्रचारित ओला इलेक्ट्रिक कार जो 2024 में आने वाली है उसका भी प्रोडक्शन कंपनी द्वारा किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें