लॉगिन

ओला शुरू करेगी दुनिया का सबसे बड़ा दो-पहिया उत्पादन प्लांट, Rs. 2,400 करोड़ निवेश

टैक्सी उपलब्ध कराने वाली ओला ने तमिलनाडु सरकार के साथ मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग अथवा MoU पर हस्ताक्ष किए हैं. जानें कब लॉन्च होगी इलेक्ट्रिक स्कूटर?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 14, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टैक्सी उपलब्ध कराने वाली ऐप आधारित ओला ने तमिलनाडु सरकार के साथ मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग अथवा एमओयू पर हस्ताक्ष किए हैं जिसके अंतर्गत कंपनी दो-पहिया वाहन निर्माण के लिए अपनी पहली फैक्ट्री स्थापित करेगी. ओला ने इस प्लांट पर रु 2,400 करोड़ खर्च करने का ऐलान किया है और यह दावा भी किया है कि नया प्लांट दुनिया का सबसे बड़ा दो-पहिया वाहन उत्पादन प्लांट होगा. तैयार हो जाने के बाद इस प्लांट के ज़रिए 10,000 लोगों को रोजगार मिलेगा और यहां सालाना 20 लाख दो-पहिया वाहन निर्माण की क्षमता होगी. फिलहाल ओला आने वाले कुछ महीनों में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारियों में जुटी हुई है.

    4frld40gफैक्ट्री की क्षमता सालाना 20 लाख दो-पहिया वाहन निर्माण होगी

    ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ, भाविश अग्रवाल ने कहा कि, "हम दुनिया की सबसे बड़ी दो-पहिया निर्माता फैक्ट्री के प्लान को लेकर काफी उत्साहित हैं. यह ओला के लिए बहुत महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और भारत के लिए बहुत गर्व की बात है जहां निजी और टैक्सी को लंबे समय तक चलने वाले वाहन जनता तक पहुंचाने का उद्देश्य लेकर कंपनी तेज़ी से आगे बढ़ रही है. यह दुनिया की सबसे अधुनिक फैक्ट्री में से एक होगी. इस फैक्ट्री के ज़रिए भारत की प्रतिभा दुनिया को दिखेगी और वैश्विक बाज़ार में बेहतरीन किस्म के वाहन पहुंचाए जाएंगे."

    ola cabs australiaकुछ महीने पहले ओला ने 2,000 से ज़्यादा लोगों को अपने इलेक्ट्रिक वाहन व्यापार के लिए रोजगार देगी

    ओला का यह आगामी प्लांट घरेलू और विदेशी बाज़ार के लिए गाड़ियों का उत्पादन करेगा, निर्यात वाले बाज़ारों में यूरोप, एशिया, लेटिन अमेरिका और बाकी कई देश शामिल हैं. इस प्लांट में ओला की आगामी दो-पहिया रेन्ज का उत्पादन किया जाएगा जिसकी शुरुआत इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगी. कुछ महीने पहले ओला ने 2,000 से ज़्यादा लोगों को अपने इलेक्ट्रिक वाहन व्यापार के लिए रोजगार देगी जिसमें ग्राहकों को स्मार्ट और अर्बन मोबिलिटी सुविधा दी जा सके.

    ये भी पढ़ें : ओकिनावा की लेड-एसिड बैटरी वाली e-स्कूटर्स बंद, अब मिलेगा लीथियम-आयन पैक

    ओला की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में अबतक कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन कंपनी का कहना है कि स्कूटर के साथ पहली बार दिए जाने वाले कई फीचर्स दिए जाएंगे. इस स्कूटर को शानदार डिज़ाइन के साथ अलग हो सकने वाली बनाना बैटरी दी जाएगी जिसे कहीं भी चार्ज किया जा सकता है और यह लाने ले जाने में भी सुविधाजनक है. इस स्कूटर के साथ ओला का इंटेलिजेंट सॉफ्टवेयर भी दिया जाएगा. आने वाले कुछ महीनों में बाज़ार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के बाद कंपनी अपने और भी वाहनों को आधुनिक तकनीक के साथ पेश करेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें