लॉगिन

ओमर अब्दुल्ला ने चलाकर देखी नई जनरेशन महिंद्रा थार, आनंद महिंद्रा ने दिया जवाब

अपने पिता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के साथ इस ऑफ-रोडर की सवारी पर गए ओमर ने कुछ फोटो साझा किए हैं. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 5, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ओमर अब्दुल्ला ने हाल में महिंद्रा की नई जनरेशन थार चलाकर देखी है और वो इससे काफी ज़्यादा प्रभावित हुए हैं. अपने पिता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के साथ इस ऑफ-रोडर की सवारी पर गए ओमर ने कुछ फोटो साझा किए हैं. ओमर ने सोशल मीडिया पर कई फोटो साझा कर लिखा कि, "मैंने नई महिंद्रा थार में अपने पिता को सवारी कराई. ये एक शानदार वाहन है! मुझे फिलहाल ये छोटी यात्रा पसंद आई है और मैं उस लंबी यात्रा का इंतज़ार कर रहा हूं जब पहाड़ों पर बर्फ पड़ेगी. टीम महिंद्रा को मेरा सलाम और आनंद महिंद्रा की प्रशंसा." हालांकि हमें ये पता नहीं चल सकता है कि ओमर अब्दुल्ला ने नई थार खरीदी है या नहीं.

    undefined

    नई जनरेशन महिंद्रा थार को 2 अक्टूबर 2020 को गांधी जयंति के दिन लॉन्च किया गया है जिसकी भारत में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 9.80 लाख है जो टॉप मॉडल के लिए रु 13.75 लाख तक जाती है. नई 2020 महिंद्रा थार को नए बॉडी ऑन फ्रेम प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जो पिछले मॉडल के मुकाबले आकार में बड़ी है. थार को पहले जैसी बॉक्सी रूपरेखा पर बनाया गया है जो एएक्स ट्रिम में 16-इंच के स्टील व्हील्स, कम उपकरणों और बिना ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के आई है. एलएक्स वेरिएंट के साथ 18-इंच के अलॉय व्हील्स, ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और अधिक फीचर्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा ने लॉन्च की बिल्कुल नई थार ऑफ-रोड SUV, शुरुआती कीमत ₹ 9.80 लाख

    mfcuu9qsअपने पिता फारूक अब्दुल्ला के साथ इस ऑफ-रोडर की सवारी पर गए ओमर ने कुछ फोटो साझा किए हैं

    ओमर अब्दुल्ला द्वारा नई जनरेशन थार की सवारी पर महिंद्रा ग्रूप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा है कि, "आपकी ओर से यह प्रशंसा आना बहुत बड़ी बात है. मुझे पता है आप जो कारें चलाते हैं, उन्हें लेकर आप बहुत अपेक्षा रखते हैं."

    undefined

    इंजन की बात करें तो नई थार को 2.0-लीटर एमस्टैलियन 15 टीजीडीआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 5,000 आरपीएम पर 150 बीएचपी पावर और 1,500-3,000 आरपीएम पर 320 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. ऑफ-रोडर के साथ 2.2-लीटर एमहॉक 130 डीजल इंजन भी मिला है जो 3,750 आरपीएम पर 130 बीएचपी पावर और 1,600-2,800 आरपीएम पर 300 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. दोनों इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया गया है, लेकिन सिर्फ एलएक्स ट्रिम के साथ. ऑफ-रोडिंग के हिसाब से नई जनरेशन थार के साथ महिंद्रा ऑटोमोटिव ने सामान्य तौर पर मैकेनिकल 4 बाय 4 ट्रांसफर केस दिया है जो फोर-व्हील लो, फोर-व्हील हाई और टू-व्हील ड्राइव मोड्स के साथ आता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा थार पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें