लॉगिन

देशभर में COVID-19 की दवाई पहुंचाने के लिए इन दो कंपनियों के बीच हुआ करार

अनुमान है कि कंपनी अगले हफ्ते से देशभर के लिए बी मेडिकल बॉक्स बांटना शुरू करेगी. देश में वितरण के लिए हब और स्पोक मॉडल भी तैयार किया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ओमेगा सेइकि मोबिलिटी एंग्लियन ओमेगा ग्रूप की एक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी है जिसने ल्यूग्ज़ैंबर्ग आधारित कंपनी बी मेडिकल सिस्टम के साथ मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग या कहें तो एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं. बी मेडिकल सिस्टम ने दवाई को स्टोर करने और उसके परिवहन, खून, लैब के नमूने को सुरक्षित रखने के लिए तकनीक इजात की है जहां इनोवेटिव स्टोरेज बॉक्स को बेहद कम -70 डिग्री सेल्सियस पर रखा जाता है. ओमेगा सेइकि मोबिलिटी और बी मेडिकल सिस्टम भारत में हाथ मिला चुकी हैं जहां वैक्सीन और बाकी मेडिकल उत्पादों के लिए इन्हीं बक्सों का इस्तेमाल किया जाएगा. देशभर में बड़ी मात्रा में कोविड वैक्सीन की आवाजाही के लिए इनका उपयोग किया जाएगा. ल्यूग्ज़ैंबर्ग के ऐंबेसेडर एच.ई. जीन क्लाउडे कुगेनेर की मौजूदगी में यह एमओयू दिल्ली में साइन किया गया है.

    jtps6p8kओमेगा सेइकि एक इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी है

    एंग्लियन ओमेगा ग्रूप के चेयरमैन उदय नारंग ने इस मौके पर कहा कि, “कोविड की दवाई करोड़ों लोगों के बीच आशा की एक किरण है. सरकार ने इसे वितरित करने के लिए उपलब्ध कराकर अपना फर्ज़ निभाया है. अब यह हमारा काम है कि इसे पूरी तरह सुरक्षित स्थिति में लोगों तक पहुंचाया जाए. हम भारत में अंतिम मील तक पहुंचने वाली लीडिंग कंपनी हैं. हम अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की अपनी कोल्ड चेन द्वारा देशभर में बी मेडिकल बक्सों की मदद से कोविड वैक्सीन पहुंचाएंगे. यह चलती-फिरती तकनीक का एक और उदाहरण है जो कंपनी ने पेश किया है.”

    ये भी पढ़ें : टाटा मोटर्स अंतिम मील तक सामान पहुंचाने वाले इलेक्ट्रिक वाहन पर कर रही काम

    vf1imhj8हमारा काम है कि दवाई पूरी तरह सुरक्षित स्थिति में लोगों तक पहुंचाई जाए - उदय नारंग

    ओमेगा सेइकि वैक्सीन कंपनियों, अस्पतालों और राज्य सरकारों को बक्से पहुंचाना शुरू करेगी. इसके अलावा इलेक्ट्रिक दो और तीन-पहिया द्वारा अंतिम राह तक भी कोविड की दवाई पहुंचाने के लिए बक्से उपलबध कराए जाएंगे. अनुमान है कि कंपनी अगले हफ्ते से देशभर के लिए बी मेडिकल बॉक्स बांटना शुरू करेगी. देशभर में वितरण के लिए एक हब और स्पोक मॉडल भी तैयार किया जाएगा. भारत के सभी स्थानों पर दवाई पहुंचाने के लिए कंपनी राज्स सरकारों से बात कर रही है. कंपनी का कहना है कि इन बक्सों में एक समझदार सॉफ्टवेयर डाला गया है और वितरण की जांच करने के लिए इन बक्सों को ट्रेस भी किया जा सकता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें