लॉगिन

वन मोटो ने लॉन्च किया इलेक्टा इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत Rs. 1.99 लाख

वन मोटो इलेक्टा को 4 घंटे में चार्ज किया जा सकता है, इसकी अधिकतम रफ़्तार 100 किमी प्रति घंटा है. एक बार फुल चार्ज करने पर यह स्कूटर 150 किमी तक की रेंज देता है
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 28, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता वन मोटो ने ईवी इंडिया एक्सपो 2021 में अपना नया हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर इलेक्टा को लॉन्च किया. इलेक्टा ई-स्कूटर की कीमत ₹ 1,99,000 (एक्स-शोरूम) रखी गई है और यह 6 रंगों के विकल्पों के साथ आता है. इलेक्ट्रिक स्कूटर एक 4 kW QS ब्रशलेस DC हब मोटर द्वारा संचालित है जिसमें 72V 45Ah डिटैचेबल लिथियम-आयन बैटरी है. इलेक्टा को 4 घंटे में चार्ज किया जा सकता है, और इसकी अधिकतम रफ़्तार 100 किमी प्रति घंटा है. एक बार फुल चार्ज करने पर यह स्कूटर 150 किमी तक की रेंज देता है. कंपनी ने इलेक्टा को मोटर, कंट्रोलर और बैटरी पर 3 साल की वारंटी के साथ पेश किया गया है और स्कूटर सुविधाओं की एक लंबी सूची के साथ आता है, जो "वन ऐप” सपोर्ट करता है, जिसमें जियो-फेंसिंग, आईओटी, ब्लूटूथ और बहुत कुछ सहित एंड-टू-एंड टेक्नोलॉजी सपोर्ट प्रदान करता है. ऐप रखरखाव अलर्ट और आने-जाने के व्यवहार जैसे डेटा को भी सुरक्षित रखती है.

    यह भी पढ़ें : इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑनलाइन बेचने के लिए carandbike.com के साथ हीरो इलेक्ट्रिक ने की साझेदारी

    5mlb1r7वन मोटो इलेक्टा 6 रंगों के विकल्पों के साथ आता है

    मुजम्मिल रियाज, पार्टनर और प्रमोटर, वन-मोटो इंडिया ने कहा "चूंकि भारतीय मोटर वाहन बाजार आईसीई से ईवी में स्थानांतरित होने पर केंद्रित हो गया है, यह समझा गया था कि यदि मिशन को बनाए रखना है तो शुरुआती अनुभव बहुत मायने रखते है. हमने भारतीय बाजार में प्रवेश किया है, जिसका उद्देश्य उन लोगों की ईवी आवश्यकताओं को पूरा करना है जो कुछ आकर्षक और अद्वितीय चाहते हैं. अत्याधुनिक तकनीक, सावधानीपूर्वक तैयार किए गए डिज़ाइन, इसे हमारे लक्षित ग्राहकों के लिए एक प्रीमियम उत्पाद बनाता है.”

    19amsgb8इलेक्टा इस समय कंपनी का सबसे महंगा स्कूटर है

    वन मोटो इलेक्टा को ब्रांड की आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ आधिकारिक डीलरशिप पर बुक किया जा सकता है, और इसकी डिलीवरी फरवरी 2022 से शुरू होगी. वन मोटो का इरादा कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, गुजरात, पांडिचेरी, मध्य प्रदेश और राजस्थान के प्रमुख बाजारों से देश भर में ब्रांड की उपस्थिति को मजबूत करने का है. ब्रांड का लक्ष्य 2020-21 वित्तीय वर्ष के अंत तक 6 से 8 नए राज्यों को जोड़ना है. वन मोटो ने नवंबर 2021 में अपने कम्यूटा (Commuta) और बायका (Byka) इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ EV सेगमेंट में प्रवेश किया था. बायका की एक्स-शोरूम कीमत ₹ 1.80 लाख है और कम्यूटा की एक्स-शोरूम कीमत ₹1.30 लाख है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें