लॉगिन

27 नवंबर से दिल्ली में केवल सीएनजी ट्रक, टेंपो ही प्रवेश कर सकेंगे

27 नवंबर से आवश्यक सेवाओं में लगे कमर्शल वाहनों को ही दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 26, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हवा को साफ रखने के लिए, राज्य सरकार 27 नवंबर से उन ट्रकों और टेम्पो को शहर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं देगी जिनमें सीएनजी नहीं लगी होगी. दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि 27 नवंबर से आवश्यक सेवाओं में लगे सीएनजी और इलेक्ट्रिक वाहनों को ही दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी. मंत्री ने वायु प्रदूषण से निपटने के लिए एक बैठक में प्रतिबंधों की समीक्षा के बाद यह घोषणा की. राय ने सरकारी कर्मचारियों से अपने आवागमन के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने का भी आग्रह किया.

    राय ने कहा, "हमने हाल ही में निजी सीएनजी बसों को किराए पर लिया है. हमने सरकारी आवासीय कॉलोनियों जैसे गुलाबी बाग और निमरी कॉलोनी से कर्मचारियों को लाने के लिए इन बसों के इस्तेमाल करने का फैसला किया है.” सरकार अपने कर्मचारियों के लिए दिल्ली सचिवालय से आईटीओ और इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशनों के लिए बस सेवा भी शुरू करेगी.

    j27epu4gफिल्हाल दिल्ली का एक्यूआई दिवाली से पहले के दिनों जैसा ही है.

    राज्य सरकार यह भी कहा कि पिछले तीन दिनों में शहर की हवा में सुधार हुआ है. फिल्हाल दिल्ली का एक्यूआई दिवाली से पहले के दिनों जैसा ही है और इसे बनाए रखने और बिगड़ने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाए गए हैं. इससे पहले 13 नवंबर को सरकार ने सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने और शहर में निर्माण कार्य पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था और अपने कर्मचारियों को वायु प्रदूषण से निपटने और स्वास्थ्य पर इसके प्रभाव को कम करने के लिए घर से काम करने के लिए कहा था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स