लॉगिन

उबर पाँच भारतीय शहरों में चलाएगी 1,000 से ज़्यादा इलेक्ट्रिक कैब

उबर ने 2040 तक अपने सारे वाहन प्रदूषण रहित बनाने का बड़ा लक्ष्य रखा है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 12, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    उबर इंडिया लिथियम अर्बन टेक्नोलॉजीज़ के साथ देश भर में 1,000 से ज़्यादा इलेक्ट्रिक सेडान तैनात करने के लिए तैयारी कर रहा है. ETAuto की एक रिपोर्ट के अनुसार, दोनो कंपनियां मिलकर उबर प्रीमियर सेवा में इन कारों को लगाएंगी. शुरुआत में, यह सेवा मुंबई सहित छह भारतीय शहरों में उपलब्ध होगी. रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि कंपनी ने महिंद्रा eVerito और Tata Tigor EV सहित अपने प्लेटफॉर्म पर पहले से ही 100 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों की तैनाती की है.

    यह भी पढ़ें: दिल्ली में बैटरी से चलने वाले वाहनों पर अब नही लगेगा रोड टैक्स

    उबर इंडिया और दक्षिण एशिया के अध्यक्ष प्रभजीत सिंह ने ETAuto से कहा, "हम 2040 तक प्रदूषण न करने वाले वाहनों का पूरी तरह से अपना लेंगे. इसमें सार्वजनिक परिवहन भी शामिल होंगे. अगले 12 महीने में उबर ने अपने प्लेटफॉर्म पर 2,000 इलेक्ट्रिक वाहनों को जोड़ने की योजना बन रही है.”

    oi1cptqo

    फिल्हाल कंपनी eVerito और Tata Tigor EV जैसी इलेक्ट्रिक कारें चलाती है

    अन्य शहरों में जहां उबर ई-कैब के अपने काफिले को तैनात करेगी, उनमें हैदराबाद, बैंगलुरु, पुणे और दिल्ली-एनसीआर शामिल हैं. कंपनी के मुताबिक इन शहरों में कई कारें एक साथ चार्ज की जा सकेंगी जहां कई जगह पर तेज़ और धीमे चार्जर हैं. जबकि एक फास्ट चार्जर सेडान को 90 मिनट में चार्ज कर सकता है, एक धीमा चार्जर 8 से 9 घंटे में ऐसा करता है. यह कारें शून्य प्रदूषण सुनिश्चित करने में सक्षम होंगी. इसके अलावा, इलेक्ट्रिक कैब मालिकों को कम लागत का फायदा होगा और साथ ही मेंटेनेंस भी आसान होगा. इलेक्ट्रिक वाहन को चार्ज करने की लागत पेट्रोल खरीदने की तुलना में काफी कम रहती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें