भारत में नई बाइक और कारें

टोयोटा यारिस की 4,000 से ज़्यादा यूनिट शोरूम्स में पहुंची, भारी मांग के बाद सप्लाइ शुरू

2018 मॉडल यारिस के लिए कंपनी को भारी डिमांड मिल रही है और इसकी पूर्ती के लिए टोयोटा की सभी डीलरशिप्स पर इस कार को पहुंचाया जाना शुरू हो चुका है.

फोटो देखें
टोयोटा ने यारिस को चार वेरिएंट्स - J, G, V और VX में पेश किया है

खास बातें

  • टोयोटा ने यारिस को चार वेरिएंट्स - J, G, V और VX में पेश किया है
  • यारिस ऑटोमैटिक में CVT गियाबॉक्स और टॉप मॉडल में पैडल शिफ्टर दिया है
  • मैन्युअल वर्ज़न से तुलना में नई टोयोटा यारिस का माइलेज भी उन्नत हुआ है

टोयोटा ने भारत में कुछ समय पहले ही अपनी अपडेटेड कॉम्पैक्ट सिडान यारिस लॉन्च की है जिसे ग्राहकों द्वारा काफी पसंद भी किया जा रहा है. 2018 मॉडल यारिस के लिए कंपनी को भारी डिमांड मिल रही है और इसकी पूर्ती के लिए टोयोटा इंडिया की सभी डीलरशिप्स पर इस कार को पहुंचाया जाना शुरू किया जा चुका है. अबतक टोयोटा 4,000 से ज़्यादा यूनिट कारें शोरूम्स तक पहुंचा चुकी है. यारिस ने भारतीय ऑटो इंडस्ट्री के कॉम्पैक्ट सिडान सैगमेंट में हलचल सी मचा दी है जो पहले मारुति सुज़ुकी सिआज़, होंडा सिटी, यहा तक कि नई जनरेशन ह्यूंदैई वर्ना का वर्चस्व वाला क्षेत्र था. टोयोटा इंडिया ने यारिस के पेट्रोल इंजन को मैन्युअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स से लैस किया है. कार के मैन्युअल वर्ज़न जैसे ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मॉडल को भी चार वेरिएंट्स - J, G, V और VX में पेश किया है. दिलचस्प है कि अबतक नई यारिस सिडान के लिए टोयोटा को जो बुकिंग मिली हैं उनमें से 66 प्रतिशत लोगों ने इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट को चुना है.

exterior accessories for the yaris
कंपनी ने यारिस को बहुत सारे नए फीचर्स से लैस किया है

टोयोटा यारिस

8.65 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
टोयोटा यारिस Price

बता दें कि टोयोटा यारिस की बुकिंग कुछ महीने पहले ही कंपनी ने शुरू कर दी है. कंपनी ने भारत में इस कार के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 8.75 लाख से लेकर 12.85 लाख रुपए तक रखी है, वहीं कार के पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 9.95 लाख रुपए से लेकर 14.07 लाख रुपए रखी गई है. यारिस सिडान में दिलचस्पी रखने वाले लोग टोयोटा की किसी भी नज़दीकी डीलरशिप पर इस कार को बुक कर सकते हैं. हमने कुछ समय पहले ही इस कार को चलाकर देखा है और हम यकीनन यह कह सकते हैं कि नई टोयोटा यारिस कंपनी की कोरोला का छोटा रूप है. जहां कंपनी ने कार की कीमत को किफायती रखा है, वहीं इसका मुकाबला करने के लिए बाज़ार में मारुति सुज़ुकी सियाज़, होंडा सिटी और ह्यूंदैई वर्ना जैसी कारें मौजूद हैं. टोयोटा इंडिया ने इसे ग्लोबल डिज़ाइन लैग्वेज पर बनाया है.

2018 toyota yaris review
यारिस ऑटोमैटिक में CVT गियाबॉक्स और टॉप मॉडल में पैडल शिफ्टर दिया है

2018 टोयोटा यारिस में 7 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, सभी व्हील्स में डिस्क ब्रेक, ठत पर लगी एसी वेंट्स और एलईडी हाईलाइट, EBD के साथ ABS, स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटो प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, अलॉय व्हील्स, शार्क फिन एंटीना, रियर कैमरा, टचस्क्रीन नेविगेशन, फॉक्स लैदर सीट्स, क्रूज़ कंट्रोल, CVT में पैडल शिफ्ट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स जैसे फीचर्स मुहैया कराए गए हैं. कंपनी ने यारिस को बहुत सारे नए फीचर्स से लैस किया है ताकी ये मारुति सुज़ुकी सिआज़ और होंडा सिटी के साथ ह्यूंदैई वर्ना जैसी कारों से डटकर मुकाबला कर सके.

ये भी पढ़ें : टोयोटा और सुज़ुकी अब मिलकर करेंगे उन्नत वाहनों का उत्पादन, जानें कैसी है ये साझेदारी

2018 toyota yaris review
मैन्युअल वर्ज़न से तुलना में नई टोयोटा यारिस का माइलेज भी उन्नत हुआ है

0 Comments

कंपनी ने नई यारिस में LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, LED पार्किंग लाइट्स, 15-इंच अलॉय व्हील्स और बेहतरीन स्टाइल के साथ बेहतर व्हीलबेस और आरामदायक केबिन दिया है. कार में LED टेललाइ्स भी दी गई हैं. टोयोटा की नई यारिस में 1.5-लीटर का डुअल VVT-i पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस किया है. कार में लगा इंजन 108 bhp पावर और 140 Nm पीक टॉर्क करने की क्षमता रखता है. कार में लगा पेट्रोल इंजन 17.1 kmpl माइलेज देता है, वहीं कार का CVT इंजन पैडल शिफ्टर के साथ आता है और यह 17.8 kmpl माइलेज देता है.

कम्पेयर टोयोटा यारिस मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.