भारत में नई बाइक और कारें

फोर्ड ने रिकॉल की नई एकोस्पोर्ट की 7,200 से ज़्यादा यूनिट, जानें क्या है इसकी वजह

फोर्ड इंडिया का कहना है कि यह स्वैच्छिक रिकॉल है जिसमें एहतियाद के तौर पर एकोस्पोर्ट में लगे पावरट्रेन कंट्रोल मॉड्यूल सॉफ्टवेयरय को अपडेट किया जाएगा.

फोटो देखें
एकोस्पोर्ट में लगे पावरट्रेन कंट्रोल मॉड्यूल सॉफ्टवेयरय को अपडेट किया जाएगा

फोर्ड इंडिया ने भारत में अपनी पॉपुलर सबकॉम्पैक्ट एसयूवी फोर्ड एकोस्पोर्ट के रिकॉल जारी किया है. यह रिकॉल एकोस्पोर्ट के पेट्रोल मॉडल के लिए किया गया है और प्रभवित वाहनों का उत्पादन नवंबर 2017 से लेकर मार्च 2018 के बीच किया गया है. कार कंपनी का कहना है कि यह एक स्वैच्छिक रिकॉल है जिसमें एहतिया के तौर पर कार में लगे पावरट्रेन कंट्रोल मॉड्यूल सॉफ्टवेयरय को अपडेट किया जाएगा. फोर्ड इंडिया से मिले जवाब के अनुसार प्रभावित वाहनों के साथ यह संभावना है कि एकदम से कार में लगी बैटरी का पानी सूखने लगता है या दूसरे शब्दों में यह खबराब होने लगती है. फोर्ड इंडिया ने यह भी कहा कि जो भी ग्राहक प्रभावित वाहनों के मालिक हैं उन्हें ईमेल और पत्र द्वारा इससे अवगत कराया जा रहा है.

फोर्ड इंडिया के इस रिकॉल के बाद ग्राहक स्वयं भी इस खराबी का पता लगाने के लिए कंपनी के फील्ड सर्विस एक्शन स्टेशन जाकर पता कर सकते हैं, इसके अलावा ग्राहक फोर्ड इंडिया की वेबसाइट पर जाकर एकोस्पोर्ट का वाहन आइडेंटिफिकेशन नंबर डालकर इसका पता लगा सकते हैं. फोर्ड द्वारा हमें दिए जवाब में कहीं ये नहीं दर्शाया गया है कि कंपनी प्रभावित कारों की मरम्मत फ्री में करेगी, लेकिन हमारा मानना है कि कंपनी इसे मुफ्त में ही करेगी जैसा सभी कंपनियां करती हैं.

फोर्ड इकोस्पोर्ट

8.04 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
फोर्ड इकोस्पोर्ट

ये भी पढ़ें : 2018 फोर्ड एस्पायर फेसलिफ्ट की लॉन्च डेट का खुलाया, जानें कब पेश होगी सिडान

0 Comments

भारत में फोर्ड एकोस्पोर्ट को दो तरह के पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध कराया गया है जिनमें बिल्कुल नया ड्रैगन फैमिली का 1.5-लीटर इंजन दिया है और दूसरा 1.0-लीटर का ईकोबूस्ट इंजन दिया गया है. एसयूवी में लगा ईकेबूस्ट इंजन पुराने के मुकाबले ज़्यादा दमदार है और 123 bhp पावर के साथ 170 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इन कारों के उत्पादन की तारीख से पता चलता है कि प्रभावित कारें 1.5-लीटर पेट्रोल मॉडल वाली हैं. यह पहली बार नहीं जब फोर्ड ने एकोस्पोर्ट को रिकॉल किया है, इससे पहले जुलाई 2018 की शुरुआत में 4,379 यूनिट एकोस्पोर्ट रिकॉल की थी.

कम्पेयर फोर्ड इकोस्पोर्ट मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ