carandbike logo

पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें लगातार छठे दिन बढ़ीं

language dropdown

इस हफ्ते पेट्रोल की कीमत में रु 3.31 प्रति लीटर का इज़ाफा और डीजल का दाम में रु 3.42 की बढ़ोतरी हुई है.

शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल 57 पैसे प्रति लीटर और डीजल 59 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया expand फोटो देखें
शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल 57 पैसे प्रति लीटर और डीजल 59 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया

पूरे देश में कोरोनावायरस की वजह से लगे लॉकडाउन को खुलने के साथ तेल कंपनियों ने डीज़ल के साथ-साथ पेट्रोल की दरों में बदलाव करना शुरू कर दिया है. इससे पहले 83 दिनों तक कीमतें नहीं बढ़ाई गईं थी. शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 57 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई और डीज़ल भी 59 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया. तेल कंपनियों ने लगातार छठे दिन दरों को बदला है और इसलिए दोनों ईंधनों की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं.

uprp45hg

लॉकडाइन खुलने के साथ ही तेल कंपनियों को उम्मीद है कि पेट्रोलियम उत्पादों की मांग बढ़ेगी.

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब रु 74 से बढ़ कर रु 74.57 प्रति लीटर हो गई, जबकि डीज़ल की दरें रु 72.22 से बढ़कर रु 72.81 लीटर हो गईं हैं. यह राज्य तेल कंपनियों के द्वारा जारी की गई अधिसूचना के अनुसार है. रेट पूरे देश में बढ़ाए गए हैं लेकिन क्योंकि हर राज्य में टैक्स अलग-अलग होते हैं इसलिए पेट्रोल और डीज़ल के दामों में भी फर्क होता है. अब पहले के अनुसार हर रोज़ तेल के दानों में बदलाव किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: जल्द शुरू हो सकती है पेट्रोल, सीएनजी की होम डिलिवरी

7fhdv13g

ईंधन की बिक्री पिछले साल इसी महीने की तुलना में काफी कम थी.

0 Comments

पिछले छह बढ़ोतरी में दिल्ली में, पेट्रोल की कीमत में रुपये 3.31 प्रति लीटर का इज़ाफा देखा गया है और डीजल के दाम में रु 3.42 की बढ़ोतरी हुई है. लॉकडाइन खुलने के साथ ही तेल कंपनियों को उम्मीद है कि पेट्रोलियम उत्पादों की मांग बढ़ेगी. केंद्र और कुछ राज्य सरकारों ने पिछले महीने से लॉकडाउन के नियमों में ढील दी थी और इसके चलते अप्रैल की तुलना में मई में ईंधन की मांग में सुधार हुआ था. हालांकि, ईंधन की बिक्री पिछले साल इसी महीने की तुलना में काफी कम थी.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.