लॉगिन

पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें लगातार छठे दिन बढ़ीं

इस हफ्ते पेट्रोल की कीमत में रु 3.31 प्रति लीटर का इज़ाफा और डीजल का दाम में रु 3.42 की बढ़ोतरी हुई है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 12, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पूरे देश में कोरोनावायरस की वजह से लगे लॉकडाउन को खुलने के साथ तेल कंपनियों ने डीज़ल के साथ-साथ पेट्रोल की दरों में बदलाव करना शुरू कर दिया है. इससे पहले 83 दिनों तक कीमतें नहीं बढ़ाई गईं थी. शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 57 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई और डीज़ल भी 59 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया. तेल कंपनियों ने लगातार छठे दिन दरों को बदला है और इसलिए दोनों ईंधनों की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं.

    uprp45hg

    लॉकडाइन खुलने के साथ ही तेल कंपनियों को उम्मीद है कि पेट्रोलियम उत्पादों की मांग बढ़ेगी.

    पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब रु 74 से बढ़ कर रु 74.57 प्रति लीटर हो गई, जबकि डीज़ल की दरें रु 72.22 से बढ़कर रु 72.81 लीटर हो गईं हैं. यह राज्य तेल कंपनियों के द्वारा जारी की गई अधिसूचना के अनुसार है. रेट पूरे देश में बढ़ाए गए हैं लेकिन क्योंकि हर राज्य में टैक्स अलग-अलग होते हैं इसलिए पेट्रोल और डीज़ल के दामों में भी फर्क होता है. अब पहले के अनुसार हर रोज़ तेल के दानों में बदलाव किए जाएंगे.

    यह भी पढ़ें: जल्द शुरू हो सकती है पेट्रोल, सीएनजी की होम डिलिवरी

    7fhdv13g

    ईंधन की बिक्री पिछले साल इसी महीने की तुलना में काफी कम थी.

    पिछले छह बढ़ोतरी में दिल्ली में, पेट्रोल की कीमत में रुपये 3.31 प्रति लीटर का इज़ाफा देखा गया है और डीजल के दाम में रु 3.42 की बढ़ोतरी हुई है. लॉकडाइन खुलने के साथ ही तेल कंपनियों को उम्मीद है कि पेट्रोलियम उत्पादों की मांग बढ़ेगी. केंद्र और कुछ राज्य सरकारों ने पिछले महीने से लॉकडाउन के नियमों में ढील दी थी और इसके चलते अप्रैल की तुलना में मई में ईंधन की मांग में सुधार हुआ था. हालांकि, ईंधन की बिक्री पिछले साल इसी महीने की तुलना में काफी कम थी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें