लॉगिन

पेट्रोल, डीज़ल की कीमतें एक बार फिर बढ़ीं, मुंबई में 1 लीटर पेट्रोल Rs. 102 के पार

भारत में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी की गई है. ताज़ा बढ़ोतरी में पेट्रोल और डीज़ल के दाम 30 पैसा प्रति लीटर तक बढ़ा दिए गए हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 11, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी की गई है. ताज़ा बढ़ोतरी में पेट्रोल और डीज़ल दोनों के दाम 30 पैसा प्रति लीटर तक बढ़ा दिए गए हैं. दिल्ली में शुक्रवार को प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत रु 95.85 पर पहुंच चुकी है, वहीं डीज़ल के दाम रु 86.75 प्रति लीटर हो गए हैं. पिछले 11 दिनों में एक लीटर पेट्रोल की कीमत रु 1.69 बढ़ी है. सभी राज्यों में इंधन की कीमतें अलग होती हैं जिसकी वजह है राज्य सरकारों द्वारा लगाया जाने वाला वैट या वैल्यू ऐडेड टैक्स.

    यह भी पढ़ें: भारत का पहला मोबाइल सीएनजी युनिट शुरू हुआ, अब होगी गैस की होम डिलेवरी

    मुंबई में पेट्रोल के दाम शुक्रवार को रु 102 प्रति लीटर को पार कर चुके हैं, जहां फिलहाल यह रु 102.04 प्रति लीटर बेचा जा रहा है. डीज़ल की बात करें तो यह रु 94.15 प्रति लीटर पर पहुंच चुका है जिसमें 30 पैसा प्रति लीटर इज़ाफा हुआ है. कोलकाता में आज पेट्रोल की कीमत 28 पैसा बढ़कर रु 95.80 प्रति लीटर हो गई है, वहीं डीज़ल रु 89.60 प्रति लीटर पर पहुंच गया है. चेन्नई में जहां पेट्रोल रु 97.19 प्रति लीटर पर बिक रहा है, वहीं डीज़ल के दाम रु 91.42 प्रति लीटर तक पहुंच चुके हैं.

    7kjcb764

    दिल्ली में शुक्रवार को प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत रु 95.85 पर पहुंच चुकी है.

    भारत के कुछ अहम शहर जहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत रु 100 के पार पहुंच चुकी है उनमें श्रीगंगानगर, औरंगाबाद, कोल्हापुर, नाशिक, नागपुर, थाणे, पुणे, नवी मुंबई, जैसलमेर, बांसवाड़ा, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, रत्नागिरी, लेह और परभणी शामिल हैं. बता दें कि राजस्थान में इंधन पर सबसे ज़्यादा वैट लगाया जाता है. इसके बाद मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना का नंबर आता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें