लॉगिन

पेट्रोल, डीज़ल की कीमतों में देश भर में फिर से बढ़ोतरी की गई

मुंबई में पेट्रोल 100 प्रति लीटर के काफी करीब आ गया है और आज रु. 99.71 प्रति लीटर पर बिक रहा है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 25, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सरकारी तेल कंपनियों ने मंगलवार को एक बार फिर देश भर में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में बढ़ोतरी की है. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की एक अधिसूचना के अनुसार, मंगलवार को पेट्रोल 23 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हो गया है, जबकि डीज़ल 25 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हो गया है. मुंबई में पेट्रोल 100 प्रति लीटर के काफी करीब आ गया है और आज रु. 99.71 प्रति लीटर पर बिक रहा है, जबकि डीज़ल रु 91.57 प्रति लीटर पर आ गया है. इस महीने कुल तेरह बार कामतों में हुई बढ़ोतरी के साथ, पेट्रोल की कीमतों में ₹ 3.04 प्रति लीटर उछली हैं, जबकि डीज़ल रु 3.59 प्रति लीटर महंगा हो गया है.

    fuel pump

    राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई शहरों में पेट्रोल दरें पहले ही रु 100 प्रति लीटर के पार चली गई हैं.

    ईंधन की दरें इस समय पूरे देश में रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल आज रु ​​93.44 प्रति लीटर और डीज़ल रु 84.32 प्रति लीटर पर पहुंच गया है. चेन्नई में, पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें आज रु 95.06 प्रति लीटर रु 89.11 प्रति लीटर पर हैं. कोलकाता में ग्राहकों को अब पेट्रोल के लिए रु 93.49 प्रति लीटर और एक लीटर डीज़ल के लिए रु 87.16 रुपये का भुगतान करना होगा. बेंगलुरु में, पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें अब रु 96.55 प्रति लीटर और रु 89.39 प्रति लीटर पर आ गई हैं.

    यह भी पढ़ें: कोरोना के बीच मुंबई में 'दि फ्यूल डिलेवरी' आपके घर तक पहुंचाएगा डीज़ल

    राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई गैर-मेट्रो क्षेत्रों में पेट्रोल और डीज़ल की दरें पहले ही रु 100 प्रति लीटर और रु 90 प्रति लीटर को पार कर चुकी हैं. राजस्थान के श्रीगंगानगर ज़िले में पेट्रोल और डीज़ल रु 104.42 प्रति लीटर और रु 97.18 प्रति लीटर पर आ गए हैं. जैसलमेर, बांसवाड़ा, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, रीवा, रत्नागिरी, औरंगाबाद और परभणी में पेट्रोल की कीमतें रु 100 प्रति लीटर से ऊपर हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें