लॉगिन

पंजाब में पेट्रोल, डीज़ल की कीमतों में भारी कटौती की गई

राज्य सरकार ने पेट्रोल के दाम ₹ 10 प्रति लीटर कम कर दिए हैं जबकि डीज़ल की कीमत में ₹ 5 की कटौती का ऐलान किया गया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 7, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दीवाली से एक दिन पहले पेट्रोल पर एक्साइज ड्यूटी में ₹ 5 जबकि डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी पर ₹ 10 घटाने के केंद्र के फैसले का बाद अब पंजाब सरकार ने भी पेट्रोल-डीज़ल के दामों में जबरदस्त कटौती करने का ऐलान किया है. राज्य में पेट्रोल की कीमत में ₹ 10 और डीज़ल के दान में ₹ 5 की कमी की गई है. घटे हुए दाम रविवार रात 12 बजे से लागू किए जाएंगे. एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद केंद्र ने राज्यों से वैट में कमी करने को कहा था ताकि आम जनता को महंगे तेल से कुछ राहत मिल सके.

    mdft43pk

    एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद केंद्र ने राज्यों से वैट में कमी करने को कहा था.

    केंद्र के फैसले का बाद 10 बीजेपी शासित राज्यों ने भी पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में अतिरिक्त कटौती करने की घोषणा की थी. यह राज्य हैं असम, त्रिपुरा, मणिपुर, कर्नाटक, गोवा, उत्तर प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड. इसके बाद पंजाब के पडोसी राज्य हरियाणा में पेट्रोल और डीजल ₹ 12 प्रति लीटर सस्ते हो गए थे. वहीं चंडीगढ़ प्रशासन ने भी ईंधन पर वैट में ₹ 7 कटौती का ऐलान किया था.

    यह भी पढ़ें: पेट्रोल, डीज़ल की कीमतों में हुई बड़ी कटौती, दीवाली पर सरकार का तोहफा

    दिल्ली में अब पेट्रोल और डीजल की कीमत ₹ 103.97 प्रति लीटर और ₹ 86.67 प्रति लीटर हो गई है. मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमत ₹ 109.98 प्रति लीटर और ₹ 94.14 प्रति लीटर है. चेन्नई में पेट्रोल ₹ 101.40 प्रति लीटर और डीज़ल ₹ 91.43 प्रति लीटर पर बिक रहा है. कोलकाता में पेट्रोल और डीज़ल की दरें अब ₹ 104.67 प्रति लीटर और ₹ 89.79 प्रति लीटर हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें