लॉगिन

पेट्रोल, डीज़ल की कीमतों में 16 पैसे प्रति लीटर तक की गिरावट आई

तेल कंपनियों ने सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल और डीज़ल की दरों में 14 पैसे और 15 पैसे प्रति लीटर की कमी की है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 14, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    तेल कंपनियों ने सोमवार को देश के सभी मेट्रो शहरों में पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में संशोधन किया. पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में 16 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की घोषणा की गई है. शनिवार को कीमतों में कटौती के बाद दोनों कीमतें रविवार को अपरिवर्तित रही थीं. आज सुबह नई दरें लागू होने के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल रु 81.72 प्रति लीटर पर आ गया जबकि डीजल रु 72.78 प्रति लीटर पर बिक्री कर रहा है. मुंबई में, पेट्रोल की कीमत को रु 88.51 प्रति लीटर से घटाकर रु 88.38 प्रति लीटर कर दिया गया जबकि डीज़ल की दरों रु 79.45 प्रति लीटर से घटाकर रु 79.29 प्रति लीटर कर दी गईं.

    346q34mo

    डीजल की कीमतों में राष्ट्रीय राजधानी में इस महीने अब तक 6 बार कटौती की गई है

    कोलकाता में ग्राहकों को आज एक लीटर पेट्रोल के लिए रु 83.23 और एक लीटर डीजल के लिए रु 76.28 का भुगतान करना होगा. चेन्नई में आज पेट्रोल और डीज़ल की कीमत रु 84.72 प्रति लीटर और रु 78.12 प्रति लीटर है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन देश की तीन प्रमुख तेल कंपनियां हैं. यह  दैनिक आधार पर पेट्रोल और डीज़ल की दरों की समीक्षा करती हैं, और सुबह 6 बजे से सभी पंपों पर किसी भी संशोधन को अंजाम देती हैं.

    यह भी पढ़ें: देश के सभी पेट्रोल पंप पर चार्जिंग पॉइंट लगाने का योजना बना रही है सरकार

    dq6tnrjg

    तेल कंपनियां दैनिक आधार पर पेट्रोल और डीज़ल की दरों की समीक्षा करती हैं

    यह ध्यान देने योग्य है कि यह तीसरी बार है कि सितंबर में पेट्रोल की कीमतों में गिरावट आई है. शनिवार से पहले, 10 सितंबर, 2020 को पेट्रोल और डीजल की दरों में 9 पैसे और 12 पैसे की कटौती हुई थी. अकेले डीजल की कीमतों में राष्ट्रीय राजधानी में इस महीने अब तक 6  बार कटौती की गई है, जिसमें कुल कीमत में 78 पैसे की कमी आई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें