लॉगिन

फिर बढ़े पेट्रोल के दाम, दिल्ली में कीमत Rs. 100 प्रति लीटर के करीब

सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत रु 99.90 प्रति लीटर तक पहुंच चुकी है, जबकि मुबई में पेट्रोल की नई कीमत है रु 105.95 प्रति लीटर .
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 5, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सोमवार को भारत में एक बार पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि देखी गई है, जबकि डीज़ल के दाम नही बढ़ाए गए हैं. देश भर में आज पेट्रोल 35 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हो गया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ताज़ा बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल की कीमत ₹ 99.90 प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीज़ल की कीमत ₹ 89.36 प्रति लीटर पर बनी हुई है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल ₹ 106 प्रति लीटर के करीब आ गया है और आज ₹ 105.95 प्रति लीटर पर बिक रहा है, जबकि डीज़ल के दाम ₹ 96.91 प्रति लीटर पर स्थिर हैं.

    o8u5uh0k

    सोमवार को पेट्रोल कीमतों में 35 पैसे प्रति लीटर तक का इज़ाफा हुआ है.

    चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें बढ़कर ₹ 100.78 प्रति लीटर तक पहुंच गई हैं, जबकि डीज़ल ₹ 93.91 प्रति लीटर पर बिक रहा है. वहीं, कोलकाता में पेट्रोल की कीमत अब ₹ 99.88 प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीज़ल की कीमत रविवार की बढ़ोतरी के बाद अब ₹ 92.27 प्रति लीटर हो गई है. रविवार को भी देश में पेट्रोल, डीज़ल के दाम बढ़ाए गए थे. राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल के दाम देश में सबसे ज़्यादा हैं और फिल्हाल यह रु 110 प्रति लीटर के ऊपर बिक रहा है.

    यह भी पढ़ें: भारत वाहनों में इथेनॉल आधारित फ्लेक्स इंजन की अनुमति देगा: नितिन गडकरी

    जिन राज्यों में पेट्रोल की कीमतें पहले ही रु 100 प्रति लीटर को पार कर चुकी हैं उनमें राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, जम्मू और कश्मीर, ओडिशा, तमिलनाडु, लद्दाख और बिहार शामिल हैं. सरकारी तेल कंपनियां कच्चे तेल के अंतरराष्ट्रीय मूल्य और विदेशी एक्सचेंज दरों के हिसाब से ईंधन की कीमतों में दैनिक आधार पर बदलाव करती हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें