लॉगिन

पिआजिओ इंडिया का 2022 तक भारत में 450 डीलरशिप खोलने का लक्ष्य

पिआजिओ की डीलरशिप का भारत में बड़ा नेटवर्क है. जो देश के 59 अलग-अलग शहरों में स्थित है और इनके ज़रिए कंपनी अपनी सेवाएं दे रही है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 9, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिआजिओ इंडिया 2022 तक भारत में 450 डीलरशिप खोलने का लक्ष्य लेकर चल रही है. कंपनी सेल्स और सर्विस को बढ़ाने के लिए डीलरशिप का विस्तार कर रही है. कंपनी के लिए भारत दुनिया भर मे सबसे अधिक बिक्री वाला बाजार है जो पिआजिओ की बिक्री में 45 प्रतिशत का योगदान देता है. सीईओ और प्रबंध निर्देशक डिएगो ग्रैफी ने कहा कि "कंपनी रिकवरी के रास्ते पर है और बिक्री धीरे-धीरे बढ़ रही है. कंपनी भारत के सभी राज्यों में 100 और डीलरशिप जोड़ने का प्लान कर रही है, वहीं 2022 तक भारत में कुल डीलरशिप का लक्ष्य 450 है". पिआजिओ की डीलरशिप का भारत में बड़ा नेटवर्क है जो देश के 59 अलग-अलग शहरों में स्थित है और इनके ज़रिए कंपनी अपनी सेवाएं दे रही है. बता दें कि इटली की वाहन निर्माता पिआजिओ, एप्रिलिया और वेस्पा ब्रांड के स्कूटरों का निर्माण करती है।

    kb865fto
    पिआजिओ की डीलरशिप का भारत में बड़ा नेटवर्क है. जो देश के 59 अलग-अलग शहरों में स्थित है

    पिआजिओ भारत में एप्रिलिया SXR 160 लॉन्च करने जा रही है. जानकारी के मुताबिक दिसंबर 2020 के अंत तक SXR 160 की कीमतों का ऐलान कर दिया जाएगा और इसी महीने स्कूटर ग्राहकों को सौंपी जाएगी. वहीं कंपनी 11 दिसंबर 2020 से एप्रिलिया SXR 160 की बुकिंग शुरू करेगी. बता दें कि ऑटो एक्सपो 2020 में एप्रिलिया ने नई SXR 160 स्कूटर पेश की थी. इसे इसी साल की तीसरी तिमाही में लॉन्च किया जाना था, हालांकि कोरोना महामारी के चलते लॉन्च में कंपनी को देरी हुई है. एप्रिलिया SXR 160 के बाद पिआजिओ इंडिया SXR 125 लॉन्च करेगी जो 125 सीसी वेस्पा स्कूटर पर आधारित होगी.

    ये भी पढ़ें : पिआजिओ डीजल कार्गो ऐप एक्स्ट्रा का नया वर्जन भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 2.65 लाख

    9bi9l6j
    अप्रिलिया SXR 160 के साथ समान 160सीसी का 3-वॉल्व इंजन दिया गया है

    एप्रिलिया SXR 160 को चार कलर्स में पेश किया गया था जिनमें रैड, ब्ल्यू, व्हाइट और ब्लैक शामिल हैं. क्रॉसमैक्स डिज़ाइन की ये स्कूटर सामान्य तौर पर ऑल एलईडी लाइटिंग्स के साथ आएगी जिसमें पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दिया जाएगा जो कई सारी जानकारी उपलब्ध कराएगा. स्कूटर के साथ सामान्य तौर पर एबीएस और डिस्क ब्रेक्स दिए जाएंगे. इसके अलावा एप्रिलिया SXR 160 के साथ 12-इंच 5-स्पोक मशीन्ड अलॉय व्हील्स के साथ चौड़े पैटर्न टायर्स उपलब्ध कराए जाएंगे.

    SXR 160 मैक्सी स्टाइल की प्रिमियम स्कूटर है जिसे इटली में डिज़ाइन किया गया है. यह स्कूटर 160 सीसी 160सीसी का 3-वॉल्व इंजन दिया गया है जो 10.8 बीएचपी पावर जनरेट करता है और इसे सीवीटी गियरबॉक्स से लैस किया गया है. वहीं इस प्रिमियम स्कूटर की अनुमानित एक्सशोरूम कीमत करीब 1 लाख 30 हज़ार रुपए होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें