लॉगिन

भारत में निवेश पर चर्चा के लिए पीएम मोदी ने सुजुकी मोटर्स से मुलाकात की

बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने भारत में सुजुकी के सहयोग और योगदान का उल्‍लेख करते हुए भारत के मोटर वाहन उद्योग में सुजुकी मोटर्स की परिवर्तनकारी भूमिका की प्रशंसा की.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 23, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सोमवार को टोक्यो में सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन के वरिष्ठ सलाहकार ओसामु सुजुकी के साथ मुलाकात की. इस बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने भारत में सुजुकी के सहयोग और योगदान की बात करते हुए भारत के मोटर वाहन उद्योग में सुजुकी मोटर्स की परिवर्तनकारी भूमिका की प्रशंसा की. उन्होंने इस बात की भी सराहना की कि सुजुकी मोटर गुजरात प्राइवेट लिमिटेड और मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ऑटोमोबाइल और ऑटो कम्पोनेंट क्षेत्र में प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव्‍ज (पीएलआई) योजना के तहत स्वीकृत आवेदकों में शामिल थे.

    undefined

    प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी सतत विकास के लक्ष्यों को हासिल करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों और बैटरी के साथ-साथ रीसाइक्लिंग केंद्रों के लिए उत्पादन सुविधाएं शुरु करने सहित भारत में निवेश के और अवसरों के बारे में भी विचार-विमर्श किया. साथ ही प्रधानमंत्री ने जापान-भारत विनिर्माण संस्थान (जेआईएम) और जापानी एन्डाउड कोर्सेज (जेईसी) के माध्यम से कौशल विकास सहित भारत में स्थानीय नवाचार प्रणाली के निर्माण की रणनीतियों के बारे में भी चर्चा की.

    यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी ने हरियाणा में तीसरे प्लांट के लिए करार किया

    सुजुकी मोटर कॉर्प के अध्यक्ष तोशीहिरो सुजुकी ने कहा," पीएम मोदी ऐसे सुधार ला रहे हैं जो भारत को एक आधुनिक परिदृश्य में बदल रहे हैं. उनकी आत्मनिर्भरता की पहल का जापानी कंपनियों द्वारा जोरदार समर्थन किया जा रहा है".

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें