लॉगिन

PMI पुणे में अपना सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक कमर्शियल वाहन प्लांट लगाएगा

यह सुविधा अगस्त 2023 तक चालू हो जाएगी, जिसमें सालाना 2,500 इलेक्ट्रिक सीवी का उत्पादन करने की क्षमता होगी, जिसका वाणिज्यिक उत्पादन अक्टूबर 2023 तक शुरू हो जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 16, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इलेक्ट्रिक बसों के निर्माता, PMI ने घोषणा की कि वह 2023 तक पुणे में अपना सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक कमर्शियल व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित करेगा, जो कि वैश्विक वाणिज्यिक मोबिलिटी दिग्गज, Foton के साथ साझेदारी में है. 35 एकड़ की यह सुविधा एमआईडीसी, चाकन में तैयार की जाएगी और इसमें 1,500 कर्मचारी काम करेंगे. यह सुविधा अगस्त 2023 तक चालू हो जाएगी, जिसमें सालाना 2,500 इलेक्ट्रिक सीवी का उत्पादन करने की क्षमता होगी, जिसका वाणिज्यिक उत्पादन अक्टूबर 2023 तक शुरू हो जाएगा. यह सुविधा कई वेरिएंट और इलेक्ट्रिक ट्रकों में इलेक्ट्रिक सीवी बनाने में सक्षम होगी.

    यह भी पढ़ें: मुंबई को जल्द मिलेंगी 900 डबल-डेकर इलेक्ट्रिक बसें

    पीएमआई के PMI सतीश कुमार जैन ने कहा, “पुणे कारखाने के साथ हमारे विकास के अगले चरण की नींव रखना हमें बहुत गर्व की बात है. इससे हमें मेक-इन-इंडिया और मेक-फॉर-इंडिया में योगदान करते हुए वैश्विक स्तर पर एक प्रमुख इलेक्ट्रिक कमर्शियल व्हीकल प्लेयर बनने के हमारे सपने के करीब पहुंचने में मदद मिलेगी.

    66lpptj8
    PMI दिल्ली-एनसीआर में एक मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी संचालित करता है (छवि केवल प्रतिनिधित्व के उद्देश्यों के लिए)

    PMI प्रति वर्ष लगभग 1,500 इलेक्ट्रिक बसों की उत्पादन क्षमता के साथ दिल्ली-एनसीआर में भी एक विनिर्माण सुविधा संचालित करता है। पुणे में इस विस्तार के साथ, PMI की कुल वार्षिक निर्माण क्षमता 4,000 इलेक्ट्रिक सीवी हो जाएगी. पुणे सुविधा का स्थान इसे न्हावा-शेवा बंदरगाह के साथ-साथ पुणे में आपूर्ति-श्रृंखला पारिस्थितिकी तंत्र तक पहुंच प्रदान करता है, साथ ही महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, एमपी, आदि के प्रमुख बाजारों को पूरा करने के लिए रसद लाभ प्रदान करता है.

    Calendar-icon

    Last Updated on May 16, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें