लॉगिन

2019 के अंत तक भारत में लॉन्च की जाएगी पॉर्श की कायेन कूपे, कंपनी ने की पुष्टि

कार एंड बाइक से बात करते हुए पॉर्श इंडिया के डायरेक्टर पवन शेट्टी बताया कि नई पॉर्श कायेन कूपे को इसी साल भारत में लॉन्च किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 31, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पॉर्श ने इसी साल मार्च में बिल्कुल नई कायेन दुनिया के सामने पेश की है और उस समय नई कायेन कूपे के भारत लॉन्च को लेकर भी कई कयास लगाए गए थे. अब कंपनी से आधिकारिक जानकारी मिली है कि पॉर्श इंडिया इस कार को भारत में जल्द ही लॉन्च करने वाली है. कार एंड बाइक से बात करते हुए पॉर्श इंडिया के डायरेक्टर पवन शेट्टी बताया कि नई पॉर्श कायेन कूपे को इसी साल भारत में लॉन्च किया जाएगा. उन्होंने कहा कि, - ब्रांड और मॉडल के नज़रिए से देखें तो भारतीय सड़कों के लिए ये एक शानदार कार होगी, मैं इंतज़ार नहीं कर पा रहा, कार का कूपे वर्ज़न इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा.- लग्ज़री कार पसंद करने वाले ग्राहकों में पॉर्श की कायेन काफी पॉपुलर है और ये कार आपको चलाने में भी उतनी ही अच्छी लगेगी.

    c3f1jfoलग्ज़री कार पसंद करने वाले ग्राहकों में पॉर्श की कायेन काफी पॉपुलर है

    पॉर्श इंडिया के डायरेक्टर पवन शेट्टी ये भी बताया कि भारत में कूपे मॉडल को दो इंजन में पेश किया जाएगा जिनमें V6 और अधिक दमदार V8 टर्बो इंजन शामिल हैं. हम ये जानकारी भी पुख़्ता तौर पर दे रे हैं कि कार को कंपनी के सिग्नेचर चटक कलर में लॉन्च किया जाएगा. पिछले हिस्से में झुकती रूफलाइन देने के साथ कंपनी ने इसका विंडस्क्रीन और ए-पिलर को थोड़ा नीचा रखा है और पिछले हिस्से में लगे डोर्स, फेंडर्स, टेलगेट और बंपर पूरी तरह नया है. यही कारण है कि कायेन कूपे की चौड़ाई 18एमएम बढ़ गई है. रोड पर चलाने की बात करें तो ये पहले से बेहद दमदार कार है जिसकी क्षमता आपको रोमांचित करने के लिए काफी है.

    ये भी पढ़ें : 2019 पॉर्श मकैन फेसलिफ्ट भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 69.98 लाख

    पॉर्श कायेन कूपे वी6 में 3-लीटर का इंजन लगाया गया है जो 335 bhp पावर और 450 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, इसकी टॉप स्पीड 243 kmph है. इस कार के साथ संभवतः क्रोनो पैकेज सामान्य रूप से दिया जाएगा. कायेन कूपे टर्बो में 4-लीटर का V8 इंजन लगा है जो 542 bhp पावर और 770 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, इसकी टॉप स्पीड 286 kmph है. कार के केबिन की क्वालिटी बेहतर बनाने के साथ कंपनी ने इसमें बेहतरीन 600-625 लीटर का बूटस्पेस दिया है. फिलहाल पॉर्श कायेन की शुरुआती कीमत 1.19 करोड़ रुपए है जो ई-हाईब्रिड मॉडल के लिए 1.58 करोड़ रुपए देने होंगे और पॉर्श कायेन टर्बो की एक्सशोरूम कीमत 1.92 करोड़ रुपए है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    पोर्श कयेन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय पोर्श मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें