भारत में नई बाइक और कारें

पोर्शे स्टूडियो कैफे शोरूम की दिल्ली में शुरुआत

language dropdown

पोर्श अब कुछ विशेष तरह के शोरूमों के साथ आया है, जिन्हें 'पोर्श स्टूडियो' कहा जाता है. यहाँ आप अपना समय अपनी कार को चुनने और इसे कस्टमाइज़ करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, एक कैफे में रहते हुए.

फिल्हाल दुनियाभर में इसके अलावा ऐसे सिर्फ 3 स्टूडियो शोरूम हैं. expand फोटो देखें
फिल्हाल दुनियाभर में इसके अलावा ऐसे सिर्फ 3 स्टूडियो शोरूम हैं.

एक शोरूम में खड़ी एक पोर्श, कितनी बार आपने इस नज़ारे को सराहा होगा. चाहे वो 911 हो या 718, या मकान, या कायेन या फिर पैनेमेरा. और अब दिल्ली के दिल कनॉट प्लेस में खुला है बिल्कुल नया पोर्शे स्यूडियो जो कंपनी के “Porsche on Sylt” format पर आधारित है. इसका मतलब यह है कि ब्रांड के बारे में गहरी से गहरी जानकारी आपको यहां मिलेगी. यहां 911 की पूरी रेंज देखी जा सकती है और अगर आप अपनी पोर्शे को थोड़ा एक्सक्लूसिव बनाना चाहते हैं तो कई तरह के कस्टमाइज़ेशन किट्स भी हैं.

u86a6be

यहां ब्रांड की एक्सेसरीज़ और मर्चेंडाइज़ के लिए अलग से जगह है. इसमें अनोखे अलॉय व्हील्स, ज़्यादा स्पोर्टी दिखने वाली स्टीयरिंग व्हील और एग्ज़हॉस्ट टिप्स शामिल हैं. कई तरह के शेड में चाबी भी है और हां कंपनी का कॉफी मग भी आपको यहां दिखेगा. इसके अलावा हमे शोरुम में इलेक्ट्रिक चार्जर भी दिखा जिसका मतलब है कि टेकान जल्द ही भारत आ सकती है.

यह भी पढ़ें: पोर्शे टेकान के मध्य पूर्व और अफ्रीका लॉन्च के लिए दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा जगमगाई

j3sg8el8

यहां एक कस्टमर लॉंउंज भी है जहां हल्की लाइटें काफी सुकून का एहसास देती हैं. यहां आप कंपनी के नुमाइंदों के साथ बात कर सकते हैं, कारों में लगने वाले सामान को करीब से महसूस कर सकते हैं और अपनी कार पसंद करने के बाद सारी औपचारिकताएं पूरी कर सकते हैं. जी हां! आप कॉफी पीते हुए अपनी कार के सभी फीचर्स के बारे में फैसला कर सकते हैं. और देख भी सकते हैं कि यह कार पर कैसे लगेंगे. एक स्क्रीन आपको वही वही विकल्प दिखाएगी जो फिल्हाल प्लांट में उपलब्ध हैं. यहां चुनने के लिए बहुत कुछ हैं और शायद ही कुछ हो जो आपको पसंद न आए.

5ebis5so
0 Comments

फिल्हाल दुनियाभर में इसके अलावा ऐसे सिर्फ 3 स्टुडियो हैं जो कोरिया, इटली और  ताइवान में हैं और भारत इसे पाने वाला चौथा देश बन गया है. आने वाले समय में कई और देशों में भी ऐसे स्टोर देखने को मिलेंगे औऱ यह कंपनी की बिक्री योजना का एक अहम हिस्सा है जहां नए ग्राहकों को लुभाने के लिए भरपूर कोशिश की जाएगी.

Newsbeep

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स