लॉगिन

पोर्श टायकान इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार के लॉन्च की तारीख का ख़ुलासा हुआ

टायकान कंपनी का पहले पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मॉडल है. यह दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ आती है जो अधिकतम 600 bhp बनाती हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 28, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में पोर्श टायकान के आने का लंबा इंतजार खत्म हो गया है और कंपनी नवंबर में देश में इस इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. पोर्श इस कार को नई मकान के साथ 12 नवंबर को लॉन्च करेगी. विश्व स्तर पर, टायकन को अभूतपूर्व सफलता मिली है. कंपनी 2021 के पहले 9 महीनों में इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार की 28,640 यूनिट बेच चुकी है और यह एक बड़ी बात है. भारत में लॉन्च के साथ, निश्चित रूप से इस बिक्री आंकड़े को बढ़ावा मिलेगा, यह देखते हुए कि देश में बहुत सारे लोग इस कार के लॉन्च का इंतजार कर रहे हैं.

    k42fl3ss

    कार 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 3.5 सेकेंड से भी कम समय में पकड़ लेती है.

    कार दो स्थायी रूप से लगे सिंक्रोनस इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ आती है जो अधिकतम 600 bhp बनाती हैं. इसकी हाई-वोल्टेज लिथियम-आयन बैटरी 500 किमी से अधिक रेंज देने का वादा करती है. इलेक्ट्रिक कार में फास्ट चार्जिंग क्षमता वाला 800-वोल्ट का चार्जर मिलेगा, जो 15 मिनट के चार्ज समय में 400 किमी की रेंज देता है. कार 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 3.5 सेकेंड से भी कम समय में पकड़ लेती है.

    यह भी पढ़ें: पोर्शे टेकान इलेक्ट्रिक कार ने बनाया सबसे लंबी ड्रिफ्टिंग का गिनीज़ विश्व रिकॉर्ड

    पोर्शे ने पिछले साल मध्य पूर्व और अफ्रीका में इलेक्ट्रिक कार को धूमधाम और भव्यता के साथ दुनिया के सबसे ऊंची इमारत दुबई की बुर्ज खलीफा पर आकर्षक रोशनी के साथ लॉन्च किया था. लाइट शो ने लोहनेर-पोर्शे के 120 साल के इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण क्षणों को 33,000 वर्ग मीटर के कुल क्षेत्र में फैलाया था. टायकान कंपनी का पहले पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मॉडल है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें