भारत में नई बाइक और कारें

पोर्शे टेकान इलेक्ट्रिक कार ने बनाया सबसे लंबी ड्रिफ्टिंग का गिनीज़ विश्व रिकॉर्ड

पोर्शे टेकान इलेक्ट्रिक कार के रियर व्हील ड्राइव वर्जन से 42 किलोमीटर तक ड्रिफ्टिंग कर के यह खिताब हासिल किया है.

पोर्शे टेकान दुनिया में सबसे तेज़ इलेक्ट्रिक कारों में से एक है. expand फोटो देखें
पोर्शे टेकान दुनिया में सबसे तेज़ इलेक्ट्रिक कारों में से एक है.

जर्मन कार निर्माता पोर्श ने हाल ही में गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया है. कंपनी ने ये रिकार्ड अपनी नई कार पोर्शे टेकान के जरिये कायम किया है. पोर्शे टेकान इलेक्ट्रिक कार के रियर व्हील ड्राइव वर्जन ने 42 किलोमीटर ड्रिफ्टिंग कर के यह खिताब हासिल किया है. बता दें कि कार का रियर व्हील ड्राइव वर्जन सिर्फ चीन में बेचा जाता है. कंपनी ने बताया कि इस रिकॉर्ड को बनाने के लिए 55 मिनट का समय लगा और यह जर्मनी के होकेनहाइमरिंग में एक पानी से भरे ट्रैक पर किया गया.

22rbm3es
गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए कुल 55 मिनट का समय लगा.

पोर्श ने एक बयान में कहा, "पोर्श प्रशिक्षक डेनिस रेटेरा ने 200 मीटर लंबे घुमावदार रास्ते पर 210 लैप किए, जिसके लिए कुल 42.171 किलोमीटर की दूरी तय की गई. इस मैराथन दूरी को पूरा करके, रेटेरा ने एक इलेक्ट्रिक कार में सबसे लंबे समय तक ड्रिफ्टिंग कर के यह विश्व रिकॉर्ड हासिल किया. कार की औसत गति 46 किमी प्रति घंटा थी. रिकॉर्ड टेकान ई-कार के रियर-व्हील ड्राइव वेरिएंट के साथ हासिल किया गया था".

पोर्शे टेकान को चलाने वाले डेनिस रेटेरा ने कहा, "जब ड्राइवर स्टेबिलिटी प्रोग्राम को बंद कर दिया जाता है, तो इलेक्ट्रिक पोर्श के साथ पावरस्लाइड बेहद आसान होता है. खास कर इस मॉडल के साथ, जो विशेष रूप से पिछले पहियों के माध्यम से चलता है. चेसिस और स्टीयरिंग का सटीक डिज़ाइन हर समय कार को नियंत्रण में रखता है. मेरे लिए अपनी एकाग्रता को 210 लैप तक बनाए रखना बहुत थका देने वाला था, लेकिन मैंने स्टीयरिंग के साथ पानी के बहाव को नियंत्रित करने पर ध्यान केंद्रित किया".

7b93jsgg
पोर्शे टेकान इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है.

ये भी पढ़े : पोर्शे टेकान के मध्य पूर्व और अफ्रीका लॉन्च के लिए दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा जगमगाई

0 Comments

टेकान को हाल के दिनों में सबसे तेज इलेक्ट्रिक कारों के रूप में जाना गया है. हालांकि टेस्ला की तुलना में इसकी रेंज कम है, लेकिन यह एक स्पोर्ट्स कार है. कई लोगों का मानना है कि यह कार ड्राइव करने के लिए सबसे अच्छी इलेक्ट्रिक कारों में से एक है. पोर्शे टेकान सिर्फ 3.5 सेकंड में ही 0 से 100 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है.

Newsbeep

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.