लॉगिन

ना सड़क पर चलेगी, ना आसमान में उडेगी, पानी में गोता लगाएगी कार, जल्द होगी शोकेस

ऐस्टन मार्टिन और ट्राइटन ने मिलकर इस नए डिज़ाइन में सबमर्सिबल के हईड्रोडायनामिक्स पर काफी काम किया है. टैप कर जानें कितना गहरा गोता लगा सकेगी ये कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 3, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऐस्टन मार्टिन और ट्राइटन सबमरीन्स ने घोषणा की है कि प्रोजैक्ट नैप्च्यून के डिज़ाइन को पूरी तरह बना लिया गया है और इसका प्रोडक्शन साल के अंत में होने वाले पब्लिक डेब्यू से पहले ही शुरू कर दिया जाएगा. ऐस्टन मार्टिन और ट्राइटन ने मिलकर इस नए डिज़ाइन में सबमर्सिबल के हईड्रोडायनामिक्स पर काफी काम किया है. इसके साथ ही कार के स्टाइल और इंटीरियर को भी काफी ज़्यादा एडवांस बनाया गया है और हो भी क्यों ना... ऐस्टन मार्टिन की यह कार पानी में गोता जो लगाने वाली है. आपने सही सुना! दरसअल ये कार उड़ने वाली नहीं बल्की पानी में एक पनडुब्बी की तरह चलेगी. कंपनियों ने मिलकर इस कार के तकनीकी पहलुओं का काम पूरा कर लेने की भी घोषणा की है और यह कार 500 मीटर तक पानी के अंदर गोता लगा सकती है जिसमें 2 सवारी और 1 पायलट के बैठने की जगह होगी.
     
    aston martin project neptune
    ये कार उड़ने वाली नहीं बल्की पानी में एक पनडुब्बी की तरह चलेगी
     
    ऐस्टन मार्टिन और ट्राइटन ने मिलकर बिल्कुल नई पानी में गोता लगाने वाली कार की हाईड्रोडायनामिक क्षमता को बेहतर करने के साथ ही इसके अगले हिस्से को छोटा रखा है, इसका पावर और बढ़ाया गया है और ये पनडुब्बी नुमा कार काफी तेज़ रफ्तार भी होगी. उम्मीद की जा रही है कि यह कार पानी के अंदर 5 नॉट्स की रफ्तार से तैरेगी जो ट्राइटन के टॉप मॉडल 3300/3 से लगभग 4 गुना तेज़ रफ्तार होगी. ऐस्टन मार्टिन के एग्ज़िक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट और चीफ क्रिएटिव अफसर मारेक रिचमैन ने कहा कि, “नए प्रोजेक्ट नेप्च्यून का एक्सटीरियर डिज़ाइन कार के परफॉर्मेंस को काफी हद तक प्रभावित करता है. जैसा कि ऐस्टन मार्टिन वेल्करी को रेडबुल एडवांस तकनीकों के साथ बनाया जा रहा है, कंपनी नई कार के हाईड्रोडयनामिक्स पर भी उतना ही ध्यान केंद्रित कर रही है.”

    ये भी पढ़ें : इस अनोखी कार के बीच में फिट की जाएगी मोटरसाइकल, फोर्ड ने पेटेंट कराया डिज़ाइन
     
    aston martin project neptune
    यह कार 500 मीटर तक पानी के अंदर गोता लगा सकती है
     
    कार की बहुत सी जानकरी अबतक सामने नहीं आई है, लेकिन ध्यान देने वाली बात ये है कि पानी में गोता लगाने के लिए कार के इंटीरियर पर बहुत सारा काम किया गया होगा. स्पोर्ट कार में जैसे कार का इंटीरियर कार के दरवाज़े लगने से पहले ही फिट कर दिया जाता है, इसके बिल्कुल विपरीत इस कार के इंटीरियर को डिज़ाइन के हिसाब से बनाया गया है. ऐस्टन मार्टिन और ट्राइटन सबमरीन्स इसी हफ्ते स्पेन के बार्सिलोना में होने वाले लिब्रा सुपरयॉट शो में इसे पेश करने वाली है और एसमें दिलचस्पी रखने वाले ग्राहकों का इंतज़ार निश्चित ही कंपनी को रहेगा. अगर आप भी ऐसी तैरने वाली कार खरीदना खहते हैं तो ऐस्टन मार्टिन की किसी भी डीलरशिप पर इसे बुक कर सकते हैं.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय एस्टन मार्टिन मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें