लॉगिन

उत्पादन के लिए तैयार 2020 महिंद्रा थार को पहली बार देखा गया

एसयूवी की आने वाली नई जेनेरेशन को प्रोडक्शन-तैयार रूप में देखा गया है जो कई डिजाइन और उपयोगिता पहलुओं का खुलासा करता है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 10, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरोनावायरस महामारी ने यह सुनिश्चित कर दिया है कि भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग में कई बड़ी गाड़ियों को लॉन्च होने का इंतजार करना पड़ेगा. महिंद्रा थार की नई जेनेरेशन भी उनमें से एक है. पिछले कुछ हफ्तों में भारतीय सड़कों पर कई बार कार को टेस्टिंग करते देखा गया है. एक नई फोटो में थार का उत्पादन के लिए तैयार मॉडल दिखा है जो एसयूवी के बारे में कई डिजाइन और फीचर्स का खुलासा करता है. यह कार का हार्ड टॉप वर्जन है लेकिन हम जानते हैं कि सॉफ्ट टॉप वर्जन भी आने वाला है.

    8s1vovm

    कार से जुड़ा बॉक्सी आकार अब और भी स्पष्ट है और फोटो में एक यात्री साइड का फुटरेस्ट भी देखा जा सकता है.

    कार को सिग्नेचर लाल रंग में देखा गया है और इसको हैलोजन हैडलैंप्स, फाइव-स्पोक अलॉय व्हील्स, बदले हुए बंपर, विंग मिरर और फेंडर माउंटेड टर्न इंडिकेटर्स दिए गए हैं. कार से जुड़ा बॉक्सी आकार अब और भी स्पष्ट है और फोटो में एक यात्री साइड का फुटरेस्ट भी देखा जा सकता है. हालांकि कुछ फीचर स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं दे रहे हैं लेकिन नई थार को एलईडी टेल लैंप और डे टाइम रनिंग एलईडी मिलने की उम्मीद है. एसयूवी की स्टेपनी को पिछले दरवाजे पर लगाया गया है.

    यह भी पढ़ें: नई जनरेशन महिंद्रा थार का हार्ड टॉप टेस्टिंग के वक्त स्पॉट, दिखीं पिछली सीट्स

    ks54upc

    नई थार में फ्रंट फेसिंग पिछली सीटें और डोर माउंटेड स्टेपनी मिलेगी. 

    जब इस नई-जेनेरेशन थार को लॉन्च किया जाएगा तो केबिन को भी बड़े पैमाने पर अपग्रेड मिलने की उम्मीद है. एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड अलर्ट सिस्टम सभी मिलने की उम्मीद है. कार के कुछ पहले के जासूसी शॉट्स ने संकेत दिया है कि पहले की तुलना में नई थार की पिछली सीट सामने की तरफ देखेगी. जहां तक इंजन विकल्प की बात आती है तो नई थार को 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल mStallion इंजन और 2.2-लीटर टर्बो डीजल इंजन मिल सकते है. दोनों इंजनों की छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आने की उम्मीद है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें