भारत में नई बाइक और कारें

सिट्रोएन की C5 एयरक्रॉस एसयूवी तमिलनाडू में टेस्टिंग के वक़्त देखी गई

language dropdown

CK बिड़ला के तिरुवल्लुर प्लांट में Citroen C5 Aircross का ट्रायल प्रोडक्शन शुरू करने के बाद, कंपनी ने देश में SUV की टेस्टिंग शुरू कर दी है.

expand फोटो देखें
C5 एयरक्रॉस एसयूवी को पेट्रोल और डीज़ल दोनो इंजन दिए जाने की संभावना है.

कुछ दिन पहले फ्रांस की कार कंपनी सिट्रोएन ने भारत में अपनी पहली एसयूवी - C5 एयरक्रॉस के ट्रायल प्रोडक्शन की शुरुआत की थी. एसयूवी को अब देश में लॉन्च से पहले टेस्टिंग करते समय देखा गया है. इंटरनेट पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें बिना ढकी दो परीक्षण कारों को भारतीय सड़कों पर दौड़ते देखा जा सकता है. फ्रेंच ऑटोमेकर, Groupe PSA, 2021 में Citroen की C5 Aircross SUV के साथ भारतीय बाजार में उतरेगी. SUV के इस साल देश में आने की उम्मीद थी लेकिन कोरोनवायरस के संकट ने अगले साल तक इसके आगमन को टाल दिया है.

f882p6l

कार को एक प्रिमीयम कैबिन दिए जाने की उम्मीद है

YouTube पर पोस्ट किए गए वीडियो में दो C5 Aircross को काले और सफेद बाहरी रंगों में दिखाया गया है. वीडियो में फ्रंट ग्रिल का ऊपरी हिस्सा जिसमें LED DRLs हैं और निचला हिस्से जिसमें मुख्य हेडलैंप हैं साफ दिख रहा है. साईड को बॉडी क्लैडिंग, रूफ-रेल और स्टाइलिश अलॉय व्हील डिज़ाइन द्वारा रेखांकित किया गया है. अंदर, एसयूवी में ड्यूल-टोन अपहोल्स्ट्री के साथ-साथ सॉफ्ट-टच प्लास्टिक पैनल होंगे, साथ ही एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले का समर्थन करने वाली एक बड़ी 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, टीएफटी डिस्प्ले और दो-ज़ोन का क्लाइमेट कंट्रोल भी मिलेगा.

यह भी पढ़ें: जीप कम्पस नाइट ईगल एडिशन भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 20.14 लाख

coirf1o

SUV भारत में जीप कम्पस, हुंडई टस्कन, स्कोडा कारोक और वोक्सवैगन T-Roc जैसी कारों को टक्कर देगी.

0 Comments

Citroen C5 Aircross SUV को 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ आठ-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिए जाने की संभावना है. साथ ही कार को 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट भी मिल सकता है. कार पूरी तरह से CKD तरीके से भारत आएगी, जिससे कंपनी को कीमतों को कम रखने में मदद मिलेगी और इसे तमिलनाडु में सीके बिड़ला के थिरुवल्लूर संयंत्र में बनाया जाएगा. SUV भारत में जीप कम्पास, हुंडई टस्कन, स्कोडा कारोक और वोक्सवैगन T-Roc जैसी कारों को टक्कर देगी.

लेटेस्ट न्यूज़