लॉगिन

किआ सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV का प्रोडक्शन रेडी मॉडल टेस्टिंग के वक्त दिखा

किआ सोनेट को इस साल की शुरुआत में 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था जो उत्पादन के नज़दीक वाला कॉन्सेप्ट था. जानें किन फीचर्स से लैस है नई सोनेट?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 17, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरोना महामारी के लॉकडाउन से जहां भारत सरकार ने अब राहत देना शुरू कर दिया है, वहीं कार निर्माताओं ने अपने आगामी वाहनों की टेस्टिंग भारतीय सड़कों पर शुरू कर दी है. उत्पादन के लिए तैयार किआ सोनेट SUV को हरियाणा में टेस्टिंग के दौरान हाल में देखा गया है. कार का टेस्ट मॉडल पूरी तरह स्टिकर्स से ढंका दिखा है जिससे कार की ज़्यादा जानकारी सामने नहीं आ सकी है, हालांकि कार को बॉक्सी आकार और डुअल-टोन अलॉय व्हील्स से कार की पहचान हुई है. अनुमान है कि किआ मोटर इंडिया नई सोनेट सबकॉम्पैक्ट SUV को भारत में त्यौहारों के सीज़ में लॉन्च करने वाली है.

    m9kfsi0kकिआ सोनेट को 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था

    किआ सोनेट को इस साल की शुरुआत में 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था जो उत्पादन के नज़दीक वाला कॉन्सेप्ट था. दिखने में किआ सोनेट सेल्टोस की छोटी बहन लगती है जिससे इस कार की स्टाइल, व्हील आर्च क्लैडिंग, साइड क्लैडिंग के साथ रैड एक्सेंट और स्पोर्टी अलॉय व्हील्स लिए गए हैं. जहां स्पाय फोटोज़ में ये सब देखने को नहीं मिला है, वहीं इसके कॉन्सेप्ट के आधार पर कहा जा सकता है कि कार के साथ कंपनी की सिग्नेचर टाइगर नोज़ ग्रिल, पतले एलईडी हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल और अकर्षक लुक दिया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : 2020 किआ सेल्टोस 10 नए फीचर्स के साथ लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 9.89 लाख

    किआ मोटर्स नई सोनेट के साथ डुअल-टोन रूफ के साथ पिछला स्पॉइलर, रैपअराउंड एलईडी टेललैंप्स और दमदार पिछले बंपर के साथ मजबूत क्लैडिंग दे सकती है. फीचर्स की बात करें तो किआ सोनेट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, इलैक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस चार्जर, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप और यूवीओ कनेक्टेड ऐप भी दी जाएंगी. सोनेट के साथ किआ ह्यूंदैई वेन्यू में लगा 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ 1.0-लीटर जीडीआई टर्बो पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध कराने वाली है. कार के साथ सामान्य तौर पर 6-स्पीड मैन्युअल और डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध कराए जाएंगे.

    सोर्स

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें