लॉगिन

उत्पादन के लिए तैयार नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो SUV टैस्टिंग के समय दिखी

टैस्टिंग के दौरान नज़र आए प्रोटोटाइप फोटो से यह भी समझ आता है कि नई जनरेशन SUV का आकार थोड़ बड़ा होगा और इसकी रूपरेखा अच्छी तरह संवरी होगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 4, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉपियो को टैस्टिंग के समय एक बार फिर देखा गया है, लेकिन पिछले स्पाय शॉट्स में SUV अस्थाई पुर्ज़ों के साथ दिखी थी और अब जो मॉडल देखा गया है वो उत्पादन के लिए तैयार दियाई पड़ रहा है. कुछ समय पहले टैस्टिंग के दौरान नज़र आए प्रोटोटाइप फोटो से यह भी समझ आता है कि नई जनरेशन SUV का आकार थोड़ बड़ा होगा और इसकी रूपरेखा अच्छी तरह संवरी होगी. दिलचस्प है कि महिंद्रा ने हाल में स्कॉर्पियो एन नाम ट्रेडमार्क किया है जो नई जनरेशन स्कॉर्पियो का नाम हो सकता है. 2021 महिंद्रा स्कॉर्पियो को अपडेटेड लैडर-फ्रेम चेसिस पर बनाया जाएगा और इसका संभावित मुकाबला आगामी एमजी हैक्टर प्लस और टाटा ग्राविटास के साथ होगा.

    jtch5q0g2021 महिंद्रा स्कॉर्पियो को अपडेटेड लैडर-फ्रेम चेसिस पर बनाया जाएगा

    नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो लंबा बोनट दिया गया है जो हुड स्कूप, बड़े आकार के बंपर और चौड़े एयर इंटेक्स के साथ दिखाई दिया है. SUV के महंगे वेरिएंट में अलॉय व्हील्स लगाए जाएंगे. इसे संभवतः सामान्य तौर पर एलईडी टेललैंप्स से लैस किया जाएगा. आसानी से चढ़ा और उतरा जा सके, इसके लिए SUV के टेलगेट को बदलावों के साथ पेश किया जाएगा. महिंद्रा ऑटोमोटिव ने नई जनरेशन स्कॉर्पियो की लंबाई बढ़ा दी है जिससे ये साफ होता है कि SUV के केबिन में अब ज़्यादा जगह मिलेगी और तीसरी पंक्ति के यात्रियों को काफी आरामदायम अनुभव मिलेगा.

    2qb2j8g8SUV के टेलगेट को बदलावों के साथ पेश किया जाएगा

    फिलहाल बिक रही स्कॉर्पियो तीसरी पंक्ति के लिए दो तरह की सीटिंग में आती है, हालांकि कंपनी अब तीसरी पंक्ति को सामान्य तौर पर सिर्फ आगे की ओर मुंह करके बैठने की व्यवस्था में पेश कर सकती है. इस बार दिखे स्पाय शॉट्स में SUV का केबिन नहीं दिखा है, लेकिन हमारा अनुमान है कि इसमें बेहतर तरीके का डैशबोर्ड, नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नई मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, नए एसी वेंट्स और उन्नत सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें : फोर्ड और महिंद्रा का फैसला, दोनो कंपनियों के बीच साझेदारी नही बढ़ेगी आगे

    महिंद्रा ने फिलहाल बेची जा रही स्कॉर्पियो को बीएस6 इंजन के साथ बाज़ार में उतारा है, ये 2.2-लीटर का एमहॉक डीजल इंजन है जो 138 बीएचपी पावर और 320 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो के साथ संभवतः अलग से टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कंपनी की नई एमस्टेलियन फैमिली से लिया गया है जिसे 2020 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. हमारा अनुमान है कि नई SUV में 1.5-लीटर एमस्टेलियन टीजीडीआई इंजन लगाया जाएगा जो 160 बीएचपी पावर और 280 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है.

    Source

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    महिंद्रा स्कॉर्पियो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें